February 27, 2024

यदि चाहते हैं घर में हो धन की वर्षा, तो money plant की जगह लगाएं यह पौधा…

नई दिल्ली: यदि घर की तरक्की और खुशहाली के लिए लगाना चाहते हैं (money plant) मनीप्लांट तो रुकिए, मनीप्लांट की जगह लगाएं यह पौधा तो घर में होगी धनवर्षा और आएगी खुशहाली।

लोग घर में संमृद्धि के लिए मनी प्लांट का पौधा लगाते हैं। ऐसी मान्यता भी है कि जिस घर में मनीप्लांट का पौधा लगा होता है वहां माता लक्ष्मी का वास होता है, लेकिन आज आपको एक ऐसे पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके घर में लगे होने से ना सिर्फ धन की देवी माता लक्ष्मी की कृपा घर पर बनी रहेगी । बल्कि घर में इस पौधे के लागाने से कभी पैसों की कमी नहीं होगी और सभी सदस्यों में आपस में भाईचारा भी बना रहेगा, कभी विग्रह भी नहीं होगा।

यह भी पढ़ें- bajrangbali का यह मंत्र है बेहद शक्तिसाली, जपने से दूर होंगी सारी बाधाएं

चीन वास्तुशास्त्र फेंगशुई में ऐसा माना ता है कि यदि घर में कॉइन प्लांट लगा होगा तो ऐसे घर में माता लक्ष्मी का चिर निवासा होता है। लोग तो ऐसा भी मानते हैं कि जिस घर में यह पौधा होता है वहां धन-दौलत की बरसात होती है। इस पौधे के और क्या-क्या फायदे हैं देखते हैं आगे।

फेंगशुई में कॉइन प्लांट को ऐसा ही चमत्कारी पौधा माना गया है जिसके घर में लगे होने से पैसों की कभी तंगी नहीं आती है। इस पौधे से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। कॉइन प्लांट से ना सिर्फ धन-दौलत होता है बल्कि उस घर के लोगों का स्वास्थ भी अच्छा रहता है, परिवार में कलह नहीं होता है। सुख-शाति बनी रहती है। पारिवारिक सदस्यों के आपस में रिश्ते भी मधुर रहते हैं।

कॉइन की एक खासियत यह भी है कि यह पौधा बेडरूम के सामने ना हो नहीं तो मानसिक तनाव बढ़ सकता है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *