VASTU TIPS: घर पर हो रही घटनाएं कहीं आपके पितरों की नराजगी का कारण तो नही है, जान लें ये खास संकेत

नई दिल्ली। Pitra Dosh: हमारे हिंन्दू धर्म में बच्चे के जन्म से लेकर मृत्यु के बाद तक कई तरह के क्रियाकलाप होते है। जिनका पालन करना भी काफी जरूरी रहता है। ऐसा माना जाता है कि मृत्यु के बाद मृत आत्माएं हमारे घर पर आती है। और जब तक उन्हे खुश ना किया जाए तो उनके गुस्से का कारण हमारा पूरा परिवार बनता है। हमारे घर पर उनकी नराजगी से कई तरह की घटनाएं होने लगती है और उनके इस तरह के संकेत के बारें में शायद ही कोई जानता होगा। अगर आपके घर में भी कुछ ऐसी घटनाएं अचानक से घट रही है तो समझ लीजिए कि आपके मृत पूर्वज किसी वजह से नाराज हैं। आइए जानते हैं कि वो कौन सी घटनाएं हैं जिन्हें भूलकर भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।

घर में पीपल का उगना

हिंदू धर्म के शास्त्रों के अनुसार घर में पीपल का उगना शुभ संकेत नहीं होता है. यदि आपके घर आंगन में बार-बार पीपल का पेड़ निकल रहा है तो यह पितृदोष की निशानी हो सकती है। ऐसा हो सकता है कि आपके मृत पूर्वज आपसे नाराज हों और वो इस तरह से अपना कोप दर्शा रहे हों।

गरीबों को करें दान

यदि आपके घर पर बार बार पीपल का पेड़ उग रहा है तो लिए इससे निजात पाने के लिए सोमवार को इसे जड़ सहित उखाड़कर नदी में बहा दें और अमावस्या के दिन गरीबों में दान करें। दान में कोई मीठी चीज जरूर शामिल करें। अगर आपका सामर्थ्य है तो गरीबों को सफेद कपड़े का भी दान करें। ऐसा करने से मृत पूर्वजों की नाराजगी कम हो जाएगी।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *