कल 1 सितंबर से पहले करलें ये तैयारी होनें वाले हैं ये 4 बदलाव: जल्दी करालें KYC अन्यथा नहीं मिलेगी PM किसान निधि, यमुना एक्सप्रेस-वे पर महंगा होगा सफर

PM Kisan Nidhi KYC

PM Kisan Nidhi KYC

कल से यानी एक सितंबर से नया महीना शुरू हो रहा है औक आने वाला महीना कई बदलाव ले कर आ रहा है। ये बदलाव हमारे ऊपर कितना आसर डालने वाले होंगे इस पर डालते हैं नज़र। सबसे पहले बात करते हैं बैंकिंग सेक्टर की, यदि आपका अकाउंट (PNB) में यानी पंजाब नेशनल बैंक में हैं तो आपको KYC कराना अनिवार्य हो गया है नहीं तो आपको अपने अकाउंट को ऑपरेट करने में परेशानी होगी। ऐसे ही और बदलाव कल से होने जा रहे हैं जिससे हम और आप सीधे प्रभावित होंगे।

PM किसान सम्मान निधि हो जाएगी बंद यदि नहीं कराया KYC

यदि आप किसान है और आपने अभी तक आपने 31 अगस्त तक E-KYC नहीं कराया है तो अगले महीने से आपके खाते में दो हज़ार आना बंद हो जाएगा। इस योजना का लाभ लेने के लिए आपको KYC कराना ज़रूरी हो गया है।

Yamuna Expressway

यमुना एक्सप्रेस-वे पर यात्रा के लिए बढ़ जाएगा टोल

दिल्ली से आगरा के लिए सबसे मुफीद माने जाने वाले यमुना एक्सप्रेस-वे पर यात्रा करना अब आपके लिए महंगा होने वाला है। ३१ अक्टूबर तक आपने जो भी टोल दिया है वह अब बढ़ जाएगा। बढ़ी हुई दरों को देखें तो कार, जीप, वैन और हल्के वाहनों के लिए इसका किराया प्रति किलोमीटर 2.50 रुपए बढ़ जाएगा। वहीं व्यापारिक वहनों और लाइट कामर्शियल और मिनी बसों के लिए टोल 4.15 रुपए प्रति किमी के दर से बढ़ेगा और हैवी वाहन जैसे ट्रक या बड़ी बसों के लिए 8.45 रुपए प्रति किमी की दर से टोल टैक्स बढ़ जाएगा।

PNB KYC

PNB में है खाता तो करालें KYC

PNB के कस्टमर्स के लिए थोड़ी परेशानी बढ़ने वाली है। यहि आपने अभी तक बैंक में KYC कराना अनिवार्य कर दिया गया है। बैंक ने कहा था कि सभी ग्राहक 31 अगस्त से पहले अपनी KYC नहीं कराया है तो आप बैंक में जा कर जल्द KYC करालें नहीं तो अपने खाते से कुछ नहीं कर पाएगे। इसके लिए आपके पास आज यानी 31 अगस्त तक का टाइम है।

LPG will be expensive

LPG गैस सिलेंडर के बढ़ सकते हैं दामआप जानते ही हैं कि महीने की पहली तारीख को LPG गैस सिलेंडर के दामों की समीक्षा होती है, और यूक्रेन-रूस के बीच जारी युद्ध का असर नेचुरल गैस पर पड़ ही रहाल है ऐसे में ज़ाहिर है कुकिंग और कामर्शियल गैसों के दाम बढ़ सकते हैं। तो तैयार हो जाइये अपनी जेबें ढ़ीली करने के लिए ।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *