Tata ला सकती है एक और सस्ती कार, Hornbill की लॉन्चिंग से पहले जानें उसके फीचर्स

tata-hornbill-uv-thenewshindi.

tata-hornbill-uv-thenewshindi.

Tata Hornbill Launch in India: देश के कार बाज़ार में अपना सिक्का जमाने वाली कंपनीटाटा मोटर्स की एक के बाद एक आई एसयूवी बाजार को हिला कर रख दिया है। इसके अलावा यदि माइक्रो एसयूवी सेगमेंट को देखे तो यहां भी टाटा की कई कारें तहलका मचा रही हैं, जैसे टाटा पंच और टाटा नेक्सॉन, इन सभी कारों ने बाजार तो बाजार बल्कि लोगों के दिलों में भी जगह बनाली है। इस सफलता से उत्साहि टाटा कंपनी एक और धमाका करने वाली है, और वह धमाका है देश में एक और किफायती एसयूवी कार का, जिसका संभावित नाम हॉर्नबिल हो सकता है। टाटा की आने वाली ये कार लुक और अपने कमाल के फीचर्स से बाजार में धमाल मचा सकती है। आने वाली टाटा हॉर्नबिल का टक्कर निसान की मैग्नाइट से और रेनो के काइगर और मारुति सुजुकी व ह्यूंदै की मिड रेंज कारों से हो सकता है।


tata hornbill SUV

ज़बरदस्त लुक
टाटा मोटर्स की आने वाली स्मॉल सेगमेंट एसयूवी टाटा हॉर्नबिल HBX concept पर आधारित एक किफायती SUV कार हो सकती है, इस कार की डिजाइन और इसका शानदार लुक इसकी खासियत होगी। टाटा मोटर्स ने अपनी अपकमिंग एसयूवी को लोकप्रिय बनाने के लिए इसके लुक और इसके फीचर्स पर सबसे ज्यादा ध्यान दिया है। जानकार मानते हैं कि आने वाले साल में टाटा कंपनी ऑटो एक्सपो में इस कार को प्रदर्शित कर सकती है। मीडिया का तो यह भी मानना है कि टाटा मोटर्स अपनी अपकमिंग हॉर्नबिल को मिनी SUV सेगमेंट में इंट्रोड्यू कर सकती ही। वैसे कंपनी ने अभी तक इसे विषय में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

हॉर्नबिल का इंजन और उसकी ताकत
टाटा की अपकमिंग SUV हॉर्नबिल में 1.2 लीटर का 3 सिलिंडर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन हो सकता है इसके अलावा 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी एक ऑप्शन हो सकता है। यह इंजन  86bhp और 110bhp तक का पावर जनरेट कर सकता है। टाटा की अपकमिंग मिनी SUV मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोने में  5 स्पीड ऑप्शन दिया जा सकता है। इससे पहले पूरे देश में टाटा मोटर्स ने माइक्रो SUV टाटा पंच को बाजार में उतार कर तहलका मचा दिया था। औऱ अब हॉर्नबिल को लाने की तैयारी में है, इसके साथ एक बार फिरसे टाटा मोटर्लस का दूसरी कंपनियों को करारा झटका होगा। खासकर ये मारुति सुजुकी के लिए बड़ा झटका होगा।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *