Burkina Faso Blast: बुर्किना फासो में नागरिक वाहन पर विस्फोटक से हमला, IED ब्लास्ट में 35 लोगों की मौत; 37 से ज्यादा घायल

Burkina Faso Attack

Burkina Faso Attack

आतंक प्रभावित बुर्किना फासो (Burkina Faso) क्षेत्र के उत्तर में सप्लाई वाहन के काफिले से एक विस्फोटक उपकरण के टकरा जाने से बड़ा धमाका हुआ जिसमें कम से कम 35 नागरिकों के मारे जाने की सूचना मिली है।  

अफ्रीका का ये इलाका Burkina Faso बेहद गरीबी और अकाल से जूझ रहा है ऐसे में यहां विद्रोह की आग धधक रही है जिसमें इन सात वर्षों में 2,000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। आतंकी घटनाओं से तंग आ कर यहां के 1.9 मिलियन लोग अपना घरबार छोड़ पलायन कर गए हैं।

BURKINA FASO

साहेल के गवर्नर रोडोलफे सोर्गो की मानें तो, सोमवार को ये धमाका उस वख्त हुआ जब सैन्य साजो सामान लेकर काफिला बोरजांगा से जिबो के बीच की यहां के अशांत उत्तरी कस्बों में आवश्यक सामानों की आपूर्ति के लिए निकला था।

जिबो के एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि, “ट्रकों और सार्वजनिक परिवहन बसों सहित कई दर्जन वाहन” इस धमाके की चपेट में आए और बड़ा नुकसान हुआ है।

“पीड़ित मुख्य रूप से व्यापारी हैं जो औगाडौगौ में सामानों की खरीदी के लिए जारहे थे, इसके अलावा वाहन सावारों में कुछ छात्र भी थे जो अपेन स्कोलों से छुट्टी होने पर राजधानी लौट रहे थे,” यह जानकारी देने वाले ने नाम ना बताने की शर्त पर ये जानकारी दी है।

आपको बतादें इससे पहले भी आतंकी समूहों ने हाल ही में उत्तर के मुख्य शहरों – डोरी और जिबो की ओर जाने वाली मुख्य सड़कों पर इसी तरह के हमले किए हैं।

अगस्त की शुरुआत में इसी इलाके में एक डबल आईईडी ब्लास्ट हुआ  जिसमें 15 जवानों की मौत हो गई थी।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *