PAK vs AFG Asia cup 2022: मैच के दौरान आसिफ अली ने गेंदबाज को मारने कीे लिए उठा लिया बल्ला, हो सकती है सजा

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। इन दिनों एशिया कप चल रहा है लोग इस रोमांचक मैंच के देखने के लिए पूरी शिद्दत के साथ लग जाते है। क्योकि मैदान में खेल रहे हर खिलाड़ी का हुनर काफी जोश भरा होता है। लेकिन इस जोश के चलते जब खिलाड़ी धोखा खा जाता है तो कभी ती आग बबूला भी हो जाता है। कभी कभी तो ऐसे मौके भी आ है हाथथापी मो खिलाड़ी उतर आए है ऐसा ही नजारा सुपर फोर में बुधवार को देखने को मिला। जब पाकिस्तान के साथ अफगानिस्तान का मैच हो रहा था और अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 129 रन बनाकर स्कोर खड़ा किया।

पाकिस्तान ने यह मैच जीतकर एशिया कप के फाइनल में पहुंचने में कामयाब हुई है। लेकिन एशिया कप-2022 के मैच के दौरान दोनों टीम के बीच हाथापाई तक की नौबत आ गई. इतना ही नही पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली ने अफगानिस्तान के पेसर फरीद अहमद को मारने के लिए बल्ला तक उठा लिया. दरअसल यह पूरा विवाद का कारण यह था कि पाकिस्तान के बल्लेबाज आसिफ अली 18.5 ओवर में फरीद अहमद की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश कर रहे थे और तभी वो में आउट हुए। आउट होने के बाद फरीद ने ऐसा कुछ कह दिया कि आसिफ गुस्से से बौखला गया औरहाथ का बल्ला लेकर फरीद की तरफ मारने के लिए लौटे। उन्होंने जैसे ही मारने को बल्ला उठाया तभी दूसरे खिलाड़ियों ने बीच में आकर उनको रोका। क्रिकेट के मैदान पर ऐसा शर्मनाक हरकत बर्दास्त नहीं किए जाती।

क्या कहता है आइसीसी की नियम

आइसीसी के नियम के अनुसार मैदान के बीच कोई भी खिलाड़ी अपनी आक्रामकता को अपने आप तक सीमित कर सकता है। किसी भी खिलाड़ी को किसी विरोधी टीम पर हाथ उठाने या चोट पहुंचाने को बर्दास्त नहीं किया जाता। आसिफ अली की इस घटना पर मैच रेफरी सुनवाई करेंगे और इसके बाद पाकिस्तान बल्लेबाज को एक मैच के लिए प्रतिबंधित भी किया सकता है। जुर्माना लगाया जाना तो तय है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *