अमेरिका में भारतवंशी सांसद को धमकाने का मामला सामने आया है, जाने क्या है पूरा मामला

Pramila Jayapal United States Representative

Pramila Jayapal United States Representative

आपको बता दें कि चेन्नई में जन्मीं सांसद जयपाल को अमेरिका में धमकाने का मामला सामने आया है | सांसद जयपाल ने बताया की उन्हें फ़ोन पर धमकाया जा रहा है और जयपाल ने गुरुवार को धमकी भरे पांच ऑडियो संदेशों को सोशल मीडिया पर साझा किया। इन संदेशों में उन हिस्सों को संपादित किया है, जिनमें सांसद जयपाल के खिलाफ अश्लील और अभद्र बातें की गई हैं। इस धमकीभरे ऑडियो में सुना जा सकता है कि एक व्यक्ति उन्हें गंभीर अंजाम भुगतने और अपने मूल देश भारत वापस जाने के लिए धमका रहा है |

आपको बता दें कि सांसद जयपाल ने ट्वीट में स्पष्ट किया कि उन्होंने धमकी भरे संदेश क्यों सार्वजनिक करना उचित समझा। उन्होंने कहा कि अक्सर नेता अपने सुरक्षा खतरों को उजागर नहीं करते हैं, लेकिन हम  हिंसा को आम बात के रूप में स्वीकार नहीं कर सकते। हम उस नस्लवाद और लिंगवाद को भी स्वीकार नहीं कर सकते जो इस हिंसा के मूल में है और इसे प्रोत्साहित करता है। इसी कारण संसद जयपाल ने ये धमकी भरी ऑडियो सोशल मीडिया पर साझा की | आपको बता दें कि 55 साल की जयपाल पहली भारतवंशी अमेरिकी सांसद हैं, जो अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में सिएटल का प्रतिनिधित्व करती हैं।

Pramila Jayapal

भारतीय मूल के लोगों के लिए अमेरिका में रहना कठिन हुआ

आपको बता दें कि इससे पहले मे भीं एक व्यक्ति ने सिएटल में स्थित सांसद के आवास के बाहर पिस्तौल दिखाई थी। पुलिस ने इस व्यक्ति की पहचान ब्रेट फोरसेल के रूप में की थी थी और बाद में जिसे गिरफ्तार कर लिया गया था। अब फिर से संसद जयपाल को धमकाया गया है | इस तरह की धमकी भारतवंशी अमेरिकियों के प्रति अमेरिकी समुदाय की बढ़ती नफरत को दिखती है। और इसके साथ ही आपको बता दें कि इसी माह 1 सितंबर को एक भारतवंशी को कैलिफोर्निया में नफरत का शिकार बनाते हुए अपशब्द कहे गए थे। और इससे पहले 26 अगस्त को एक टेक्सास में एक भारतवंशी महिला को मैक्सिकन अमेरिकी महिला ने सरेआम अपशब्द कहते हुए मारपीट तक की थी।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *