February 27, 2024

योगी सरकार में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को मुख्यमंत्री बनाने का ऑफर मिला है, जाने क्या है पूरी खबर

Deputy CM Keshav prasad Maurya

Deputy CM Keshav prasad Maurya

आपको बता दें कि अचनाक उत्तर प्रदेश में राजनीतिक तापमान गरमा गया जब चर्चा के केंद्र में इस बार केशव प्रसाद मौर्य आये हैं। दरअसल समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने उन्हें सीधा ऑफर दिया है कि वे अपने 100 विधायक लेकर आएं तो हम उन्हें मुख्यमंत्री बना देंगे। दरअसल, यूपी की 403 सदस्यीय विधानसभा में समाजवादी पार्टी को 111 सीटों पर जीत मिली है । सपा गठबंधन को विधानसभा में 125 सीटों पर जीत मिली थी तो यूपी चुनाव से पहले से ही अखिलेश लगातार दावा कर रहे थे कि प्रदेश में एक बार फिर समाजवादी सरकार की वापसी होगी । ऐसा करने का मकसद ये था कि चुनाव में पार्टी की सीट तो बढ़े, लेकिन पार्टी बहुमत से मीलों दूर रह गई।

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की केशव प्रसाद मौर्य को सीढ़ी चुनौती
बता दें कि समाजवादी पार्टी से अखिलेश यादव ने योगी सरकार में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को सीधा ऑफर दिया है कि वे अपने 100 विधायक लेकर आएं तो हम उन्हें मुख्यमंत्री बना देंगे।अब अखिलेश यादव भाजपा के विक्षुब्ध तबके को साधकर सत्ता में वापसी की कोशिशों में जुटे हैं। यह एक प्रकार से उत्तर प्रदेश के वोटरों को संदेश देने की कोशिश ज्यादा लगती है कि सरकार के दो शीर्ष नेताओं के बीच मनमुटाव है।

Deputy CM Keshav prasad Maurya
Deputy CM Keshav prasad Maurya

केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव के ऑफर पर जबाब देते हुए कहा है
बता दें कि अखिलेश के ऑफर के जवाब में केशव प्रसाद मौर्य ने अपनी पार्टी और संगठन बचाने की सलाह उन्हें दे दी है। केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव को जवाब देते हुए कहा है कि वो एक सामंतवादी मानसिकता के व्यक्ति बन गए हैं और कहा है समाजवादी पार्टी नाम की कोई पार्टी नहीं है जोकि एक परिवार की पार्टी है। उनके दावे में कोई दम नहीं है। भाजपा अपने आप में इतनी मजबूत पार्टी है, जिसको किसी के सहारे की जरूरत नहीं है। केशव मौर्य ने कहा कि हमारे गठबंधन के जो साथी हैं, वो हमारे साथ हैं और उनके साथ मिलकर हम सरकार चला रहे हैं।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *