एक बार चार्ज में 300km तक चलने वाला OTUA इलेक्ट्रिक कार्गो लॉन्च, जानें कीमत

Otua Electric Cargo Car

Otua Electric Cargo Car

पेट्रोल के लगातार बढ़ती कीमत के कारण इलेक्ट्रिक स्कूटर का चलन तेजी से बढ़ रहा है। टू-व्हीलर और फोर-व्हीलर  के साथ-साथ इलेक्ट्रिक व्हीकल अब थ्री-व्हीलर्स और कार्गो के रूप में बाजार में अपनी लोकप्रियता बड़ा रहे हैं। इसी प्रकार का ही  एक इलेक्ट्रिक कार्गो भारत में डंडेरा वेंचर्स कंपनी द्वारा लॉन्च किया गया है। इसका नाम कंपनी ने ओटीयूए अर्थात OTUA Electric Cargoरखा है।अगर बात की जाए इसकी रेंज की तो इसकी रेंज 300 किमी तक होने बताई जा रही है।

Otua Electric 3W Cargo Car

OTUA Electric Cargo इसके बेहतरीन फीचर्स

कंपनी का दावा है कि इस ओटीयूए को सिंगल फुल बैटरी चार्ज में 300 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। लेकिन कंपनी ने यह रेंज टॉप वेरिएंट के लिए दी है। जबकि इसके बेस वेरिएंट को लेकर कंपनी कहती कि यह सिंगल चार्ज में 165 किमी तक जा सकता है। कंपनी के इस EV को बनाने में 12.8kW की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। जहाँ तक बात की जाये इसकी कीमत की तो आपको बता दे कि OTUA इलेक्ट्रिक कार्गो की कीमत 3.5 लाख रुपये से शुरू होकर 5.5 लाख रुपये तक है। इसे खरीदने के लिए कंपनी की ओर से प्री-बुकिंग शुरू कर दी गई है। कंपनी का कहना है कि कार्गो डिलीवरी 2023 के सितम्बर से शुरू हो जाएगी। शुरुआती दिनों में इस ई-वाहन को दिल्ली एनसीआर, गुजरात और महाराष्ट्र में उपलब्ध कराया जाएगा। ग्राहकों की सुविधा के लिए इसके बारे में अधिक जानकारी कंपनी की वेबसाइट पर दी गई है।

Otua Electric 3W Cargo Car

OTUA Electric Cargo इसकी कीमत बारे में

जहाँ तक बात की जाये इसकी कीमत की तो आपको बता दे कि OTUA इलेक्ट्रिक कार्गो की कीमत कंपनी ने 3.5 लाख रुपये 5.5 लाख रुपये तक रखी है। इसे खरीदने के लिए कंपनी की ओर से प्री-बुकिंग शुरू कर दी गई है। कंपनी का कहना है कि कार्गो डिलीवरी 2023 के सितम्बर से शुरू हो जाएगी। आपको बता दें शुरु में इस ई-वाहन को दिल्ली एनसीआर, गुजरात और महाराष्ट्र में उपलब्ध कराया जाएगा । ग्राहकों को बता दें इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए कंपनी की वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं |

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *