अब किसानों के खाते में तुरंत आएंगे 2 लाख रुपये, नहीं लगाने पड़ेंगे लोन के लिए बैंक में चक्कर (PNB Swarnim- Agriculture Gold Loan)

PNB Swarnim- Agriculture Gold Loan

PNB Swarnim- Agriculture Gold Loan

यदि आपका खाता पंजाब नेशनल बैंक में है तो आपको यह खबर जरूर पढ़नी चाहिए। आपको बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक अपने खाता धारकों को (PNB Swarnim- Agriculture Gold Loan) 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान कर रहा है। यह बैंक अपने ग्राहकों के लिए नई नई योजनाएं लाता रहता है। जिसका लाभ बड़े पैमाने पर इसके ग्राहक उठाते हैं। इसके अलावा यह बैंक आर्थिक सहायता देने के लिए कई योजनाएं चला रहा है। किसानों को सहायता देने के लिए भी यह बैंक तथा सरकार कई योजनाएं चला रही है। पंजाब नेशनल बैंक में एक ट्वीट किया है। जिसमें लिखा है कि “मौसम कोई भी हो, पीएनबी स्वर्णिम- एग्रीकल्चर गोल्ड लोन स्कीम के साथ आप अच्छे से अपनी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं. इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए आप अपने घर की नजदीकी ब्रांच में संपर्क कर सकते हैं।” आगे PNB ने अपने ट्वीट में लिखा है कि “अब किसानों को अपनी खेती से जुड़ी जरूरतों को पूरा करने के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है. आप खेती से जुड़े संसाधनों और पैसों के लिए एग्रीकल्चर गोल्ड लोन स्कीम ले सकते हैं।”

PNB Swarnim- Agriculture Gold Loan
PNB Agriculture Gold Loan

यह हैं इस गोल्ड लोन की विशेषताएं

गोल्ड ज्वैलरी के बदले आपको लोन मिल सकता है। इसको लेने के प्रोसेस भी बहुत आसान है। 2 लाख रुपये तक का मिल जाता है यह लोन। इसमें कागजी कार्यवाही भी बहुत कम होती है। (PNB Swarnim-Agriculture Gold Loan) लोन को आप 10 लाख रुपये तक ले सकते हैं। इसकी पूरी जानकारी के लिए आप pnbindia.in पर विजिट कर सकते हैं। यहां आपको इससे सम्बंधित पूरी जानकारी मिल जाती है।

PNB Swarnim- Agriculture Gold Loan
PNB Swarnim- Agriculture Gold Loan

3 किश्तों में मिलेगा पैसा

आपको बता दें कि किसान को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिए सरकार किसानों के खाते में 2 – 2 हजार की 3 किश्ते ट्रांसफर कर रही है। किसान इसका लाभ बड़े पैमाने पर ले रहें हैं। इस योजना की शुरुआत सरकार ने “पीएम किसान सम्मान निधि योजना” के नाम से की थी।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *