Zelio ने लांच किये अपने 5 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, एक्सपो में देखने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

5 New Zelio Electric Scooter

5 New Zelio Electric Scooter

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हिसार में स्थित Zelio ने भारत में चले तीन दिवसिय ईवी इंडिया एक्सपो में अपने पांच इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किये और कंपनी ने एक इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल का नया कॉन्सेप्ट भी सबके सामने पेश किया, जिस कॉनसेप्ट को जल्द ही मार्केट में पेश किया जाएगा। बता दें कि कंपनी ने इवेंट में दिखाए गए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के मॉडल्स में Eeva, Gracy, Gracy Pro, Gracy-i और Eeva-ZX नाम के स्कूटर्स शामिल थे । फिलहाल बता दें कंपनी ने इन ई-स्कूटर की कीमत या इनकी उपलब्धता को लेकर किसी प्रकार की जानकारी एक्सपो में शेयर नहीं की है, लेकिन इनके फीचर्स और इनके स्पेसिफिकेशन्स के बारे में बता दिया है।

Zelio Electric Scooter

Zelio कंपनी के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के फीचर्स
बता दें कि कंपनी ने बताया है ये Eeva, Gracy, Gracy Pro, Gracy-i और Eeva-ZX सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स या तो 28 AH क्षमता के जेल बैटरी पैक या एक 26-40 AH क्षमता के लिथियम यूनिट के साथ ग्राहकों को दिए जायेंगे । और कंपनी ने बताया है कि इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में 48/60V क्षमता की BLDC मोटर मिलेगी । ये पावरट्रेन इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को 60-120 km तक रेंज निकालने में मदद करेगा इससे स्कूटर्स काफी दूरी तय करने में सक्षम होगा | बात करें इसके चार्जिंग तो जेल बेस्ड बैटरी पैक को फुल चार्ज होने में 6 से 8 घंटों का समय लगेगा, जबकि लिथियम आयन बैटरी पैक को फुल चार्ज होने में 4-5 घंटों का समय लगेगा ।

Zelio Electric Scooter

Zelio कंपनी के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के अन्य फीचर्स
आपको बता दें कि कंपनी के इन ई-स्कूटर्स में USB पोर्ट, अलॉय व्हील्स, पार्किंग गियर, DRL, हाइड्रॉलिक सस्पेंशन, एक फ्रंट डिस्क ब्रेक जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स आपको देखने को मिलेंगे। कंपनी ने इनमें सेंटर लॉक सिस्टम भी दिया है जो एंटी-थेफ्ट अलार्म के साथ ग्राहकों को दिया जाएगा | बता दें कि ये कंपनी के सबसे रोमांचक प्रोडक्ट प्रतीत होते हैं, जिनकी कीमत या उपलब्धता और यहां तक का खुलासा होना बाकी है ।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *