आसमान में दिखी एलियन alien जहाज की रोशनी, जाने रहस्यमयी रोशनी का राज

Mysterious light in the Sky

Mysterious light in the Sky

काफी समय से दुनियाभर में आए दिन एलियन और यूएफओ देखने का दावा किया जाता रहा है । ब्रह्मांड में alien एलियन का अस्तित्व है या नहीं? इस सवाल का जवाब वैज्ञानिक सालों से तलाश रहे हैं, लेकिन अभी तक उन्हें कोई सफलता नहीं मिली है । अब इस बीच यूपी के कई शहरों, कस्‍बों और गांवों में सोमवार शाम लोग बिना पलक झपकाए आसमान में देखते रहे । आपको बता दें कुछ मिनटों तक नजर आई चमकीली रोशनी की एक कतार ने लोगों को हैरान कर दिया । तभी कुछ लोगों ने वीडियो बनाए और सोशल मीडिया में शेयर कर दिए । अनुमान लगाया जा सकता है कि रोशनी की उस कतार को लोगों ने UFO यानी अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग आब्‍जेक्‍ट्स समझ लिया और उसकी कम्पेयर एलियन जहाज से करने लगे | वीडियो में आप साफ़ साफ देख सकते हैं कि इस रोशनी की वजह से पूरा आसमान चमक पड़ा है ।

Mysterious light in the Sky

यूपी के कई शहरों में अजीब सी घटना से आसमान चमक उठा
यूपी के कई शहरों, कस्‍बों और गांवों मेंजैसे कि औरैया, मलीहाबाद, कन्नौज, इटावा, हरदोई और सीतापुर के साथ ही लखनऊ के कई इलाकों में भी रोशनी की कतार देखी गई, जो धीरे-धीरे आगे बढ़ती चली गयी । बता दें लोगों के बीच यह बात आग की तरह फैल गई कि आसमान में कोई चमकीली रोशनी की कतार दिखाई दे रही है । इस पर लोगों ने अपने सारे काम छोड़कर आसमान में चमक रही रोशनी को देखना शुरू कर दिया और उसकी कुछ तस्वीरें और वीडियो बनाना शुरू कर दिया| इस रहस्यमयी घटना को लोग UFO और alien एलियन से जोड़कर देखने लगे । इसके कई वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं ।

https://twitter.com/KaustuvaRGupta/status/1569387803305455621

इस पर कुछ अंतरिक्ष ज्ञाताओं की राय
इस अजीबोगरीब घटना पर क्रिस कॉम्ब्स ने बताया है कि आसमान में दिखने वाली यह तेज रोशनी आखिर क्या थी? उन्होंने बताया कि अंतरिक्ष में जेलीफिश की तरह नजर आने वाली रोशनी कोई यूएफओ नहीं है बल्कि उनका कहना है कि यह स्पेसएक्स फॉल्कन 9 रॉकेट था जिसे कैनेडी स्पेस सेंटर से लॉन्च किया गया था । यह हमारे कैमरे से दूर करीब 400 किमी की दूरी पर यह घटना हो रही था । कैनेडी स्पेस सेंटर से हर साल दर्जनों रॉकेट लॉन्च किए जाते हैं। इनमें कुछ ऐसे होते हैं जिनसे आसमान में किसी जानवर की तरह छवि का आभास होता है । कॉम्ब्स ने बताया कि फिजिक्स और सही समय के संयोजन से आसमान में ऐसा नजारा दिखा । उनके मुताबिक ये घटना कोई ख़ास नहीं बल्कि ऐसी घटनाएं होती ही रहती हैं |

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *