Xiaomi Electric Car: जल्द आ रही है Xiaomi की एक ख़ास इलेक्ट्रिक कार, खासियत जानकर लोग रह गए दंग

Xiaomi EV Car

Xiaomi EV Car

अगर आप इलेक्ट्रिक कार लेने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दें ये खबर आपके लिए एक महत्वपूर्ण खबर साबित होगी | बता दें Xiaomi कंपनी आजकल सेल्फ-ड्राइविंग से लैस एक फोर-डोर इलेक्ट्रिक व्हीकल (Xiaomi Electric Car) पर काम कर रही है, और बताया जा रहा है कि ये EV Car 2024 तक मार्केट में आने की संभावना हो रही है। सूत्रों की माने तो Xiaomi के CEO, Lei Jun अभी भी कंपनी के इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में प्रवेश कर अच्छा परफॉर्म करने की उम्मीद जता रहे हैं, जिसके लिए अब कंपनी कथित तौर पर इन-हाउस सेल्फ-ड्राइविंग टेक्नोलॉजी से लैस फोन-डोर सेडान कार पर काम कर लोगों के ड्राइविंग में बेहतरीन ऑप्शन देने की तैयारी में है ।

Xiaomi Electric Car With Self Driving

Xiaomi की इलेक्ट्रिक कार में एक बेहतरीन पेशकश

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Xiaomi कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक कार को चीन के यिजुआंग स्थित शाओमी के ऑटोमोटिव प्लांट में बनाने की तैयारी में है | इसके अलावा, इस अपकमिंग कार की कीमत का अनुमान भी लगाया जा चुका है।आपको बता दें कि Xiaomi ने BAIC के साथ साझेदारी में अपने वाहनों के प्रोडक्शन का विकल्प चुनने पर विचार किया था, लेकिन दोनों कंपनियों के बीच यह प्रस्तावित समझौता उम्मीद के मुताबिक आगे नहीं बढ पाया । लेकिन अब इसके बाद बताया गया है कि Xiaomi अपनी सेल्फ-ड्राइविंग इलेक्ट्रिक कार (Xiaomi Electric Car) को अपने ऑटोमोटिव प्लांट में बनाएगी, जो चीन के यिजुआंग में स्थित है। अनुमान लगाया जा रहा है की इस कार की कीमत लगभग 150,000 युआन (करीब 17 लाख रुपये) हो सकती है |

Xiaomi Electric Car With Self Driving

Xiaomi अपनी सेल्फ-ड्राइविंग इलेक्ट्रिक कार बनाने की तैयारी में
सूत्रों की मने तो कंपनी ने अपनी ऑटोनोमस ड्राइविंग टेक्नोलॉजी को Xiaomi Pilot नाम दिया है । लेकिन बता दें कि यह टेक्नोलॉजी अभी वर्तमान में टेस्टिंग फेज से गुजर रही है, ऐसे में लॉन्च के समय कंपनी इसका नाम बदल सकती है। आपको बता दें कि इस टेक्नोलॉजी LIDAR पर आधारित है और इसमें Xiaomi का मौजूदा AT128 हाइब्रिड सॉलिड-स्टेट रडार सिस्टम शामिल है। हालांकि कंपनी ने इस EV को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी शेयर नहीं की और इसी आधार यह भी स्पष्ट नहीं है कि लॉन्च के तुरंत बाद कार ग्लोबल मार्केट के लिए उपलब्ध होगी या नहीं ।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *