अलविदा गजोधर भइया (Raju shrivastav)

Raju shrivastav: मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का दिल्ली के एम्स में निधन हो गया। 10 अगस्त को जिम में हार्टअटैक आने के बाद से उनका एम्स में इलाज चल रहा था। 58 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहने वाले राजू श्रीवास्तव ने कॉमेडी की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई। लोग उन्हें प्यार से गजोधर भइया बुलाते थे। सबको हंसाने वाले गजोधर भइया सभी की आंखों को नम कर दुनिया को अलविदा कह गए।

Raju shrivastav

  1. राजू के पिता रमेश चंद्र श्रीवास्तव को बलई काका कहा जाता था, वे एक कवि थे।
  2. राजू श्रीवास्तव कानपुर से हैं, लेकिन बॉलीवुड में काम करने के लिए वह मुंबई आए।
  3. राजू ने फिल्म तेज़ाब से बॉलीवुड में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की, जिसे वर्ष 1988 में रिलीज़ किया गया था।
  4. उसके बाद राजू ने कई बॉलीवुड फिल्मों जैसे मैंने प्यार किया, बाजीगर, आमदनी अठन्नी खर्चा रुपया, बिग ब्रदर, बॉम्बे टू गोवा, इत्यादि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 
  5. राजू ने द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज, एक स्टैंड-अप कॉमेडी शो से सबसे बड़ी सफलता हासिल की, जिसमें वह दूसरे रनर-अप थे। उन्होंने अन्य टीवी धारावाहिकों जैसे शक्तिमान, बिग बॉस, कॉमेडी का महा मुकाबला, कॉमेडी सर्कस, कॉमेडी नाइट्स विद कपिल, इत्यादि में कार्य किया।
  6. राजू की सबसे मशहूर भूमिकाओं में से एक गजोधर की भूमिका थी। दरअसल, राजू के ननिहाल में गजोधर नामक एक नाई था और जिससे राजू अपने बाल कटवाते थे।
  7. जब राजू पहली बार मुंबई आए, तो उन्हें अमिताभ बच्चन की नकल करके ख्याति प्राप्त की।
  8. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में कानपुर लोकसभा सीट से उन्हें मैदान में उतारा था। हालांकि, बाद में 11 मार्च 2014 को, उन्होंने टिकट वापस कर दिया और कहा कि उन्हें पार्टी की स्थानीय इकाइयों से पर्याप्त समर्थन नहीं मिला है। जिसके बाद में वह 19 मार्च 2014 को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए।
  9. भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें स्वच्छ भारत अभियान का हिस्सा बनने के लिए नामांकित किया। तब से वह भारतीय समाज में स्वच्छता को बढ़ावा दे रहे हैं।
  10. राजू श्रीवास्तव को एक बार पाकिस्तान से कई फोन कॉल आई, उन्हें चेतावनी दी गई कि वह अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर चुटकुले न करें।
  11. 10 अगस्त 2022 को दिल्ली के कल्ट जिम में ट्रेडमिल व्यायाम करते समय राजू श्रीवास्तव को दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें एम्स, दिल्ली में भर्ती कराया गया। जिस दिन उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया उसी दिन उनकी एंजियोप्लास्टी भी की गई थी। [1]
  12. अस्पताल में भर्ती होने के बाद कई प्रसिद्ध हस्तियों ने उनकी पत्नी शिखा से बात की, उन्हें समेकित किया और उनकी मदद की पेशकश की। इस मुश्किल घड़ी में भारत की कुछ प्रसिद्ध हस्तियां शामिल हुई जिसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *