Tesla कंपनी की एक चूक ने उसे डाला बड़ी मुसीबत में, कंपनी की 11 लाख कारें होंगी रिकॉल

Tesla recalls over 11 lakh cars

Tesla recalls over 11 lakh cars

आपकी जानकारी के लिए बतादें कि Tesla टेस्ला ने अपने घरेलू बाजार अमेरिका में 947 इलेक्ट्रिक कारों को वापस मंगाया है । जानकारी मिली है कि इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता टेस्ला ने रियरव्यू इमेज डिस्प्ले में देरी के कारण तीन इलेक्ट्रिक कार मॉडल में रिकॉल शुरू किया है । नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन (NHTSA) के आधार पर, हो सकता है कि कारों के रिवर्स होने पर रियरव्यू इमेज तुरंत डिसप्ले न हो । टेस्ला ने नेशनल हाइवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन (NHTSA) को बताया कि वह ऑटोमैटिक विंडो रिवर्सल सिस्टम के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट करेगी । NHTSA का कहना है कि ये कारें पावर विंडोज के लिए फेडरल मोटर व्हीकल सेफ्टी स्टैंडर्ड की जरूरतों को पूरा करने में नाकाम रही हैं।

Tesla recalls over 11 lakh cars

कार्स के विंडो ऑटोमैटिक रिवर्सल सिस्टम में थी कमी
टेस्ला ने बताया कि पिछले महीने प्रोडक्ट की टेस्टिंग के दौरान एंप्लॉयीज ने विंडो ऑटोमैटिक रिवर्सल सिस्टम में कुछ कमियों को पकड़ा गया था । कंपनी ने कहा कि उसे इस गड़बड़ी के कारण किसी वॉरंटी क्लेम, फील्ड रिपोर्ट्स, दुर्घटना या चोटों की जानकारी नहीं थी । इस चूक के बाद कंपनी की नई कारों में सॉफ्टवेयर के अपडेट को शामिल किया गया है । इस मामले में कैलिफोर्निया के कस्टमर ने दावा किया है कि टेस्ला ने अपने ऑटोनॉमस ड्राइविंग सिस्टम को लेकर गलत और भ्रामक जानकारी दी थी । उन्होंने बताया है कि टेस्ला और इसके CEO Elon Musk लगभग छह वर्षों से सेल्फ-ड्राइविंग व्हीकल्स उपलब्ध कराने का वादा कर रहे हैं । कानूनी मामले में बताया गया है, कंपनी द्वारा किये गए वादे लगातार झूठे साबित हो रहे हैं ।

Tesla recalls over 11 lakh cars

Tesla कंपनी के खिलाफ मुकदद्मा
बीते दिनों Tesla कंपनी के खिलाफ कार में ऑटोनॉमस ड्राइविंग सिस्टम नहीं देने के कारण मुकदमा किया गया है । एक कस्टमर की ओर से दायर इस मुकदमे में कहा गया है कि उन्होंने टेस्ला का मॉडल X खरीदा था और कंपनी को ड्राइवर असिस्टेंस सॉफ्टवेयर के लिए अतिरिक्त रकम भी चुकाई थी । लेकिन ऐसा कंपनी द्वारा किया हुआ कोई भी वादा खरा नहीं उतरा | और इसके अलावा कंपनी ने विज्ञापन में बताए गए फुल सेल्फ-ड्राइविंग के फीचर को उपलब्ध नहीं कराया है । कंपनी को पिछले महीने जर्मनी के एक कोर्ट ने ऑटोपायलट और ऑटोनॉमस ड्राइविंग फीचर्स का विज्ञापन जारी रखने की अनुमति दी थी | इस पर कैलिफोर्निया राज्य के ट्रांसपोर्टेशन रेगुलेटर ने कंपनी पर अपने ऑटोपायलट और सेल्फ-ड्राइविंग फीचर्स का झूठा विज्ञापन करने का आरोप लगाते हुए उस पर मुक़दमा किया है ।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *