February 27, 2024

Raju Srivastava Death: अपने पीछे कितनी संपत्ती छोड़ गए कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, हर महीनें थी इतनी कमाई

Raju_Srivastava_ Deth

Raju_Srivastava_ Deth

Raju Srivastava Death: नई दिल्ली: मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के अचानकर हुए देहांत उनके चाहने वाले सदमें में हैं। दुनिया को हसाने वाला यह सितारा आज सबकी आखों में आसूं दे गया है। राजू श्रीवास्ताव का निधन बुधवार 21 सितंबर की सुबह दिल्ली के एम्स में हुई। 10 अगस्त को जिम में कसरत के दौरान राजू श्रीवास्तव को दिल का दौरा पड़ा था। जिसके बाद से वे अस्पताल में भर्ती थे, जिसके बाद वो लगातार मौत से संघर्ष करते रहे। एक महीने से ज्यादा समय तक वेंटिलेटर पर रहने के बाद आखिरकार 21 तारीख को कॉमेडियन ने दुनिया को अलविदा कह दिया। अब सभी के दिलों में राजू के परिवार वालों की भी चिंता सता रही है। कि वो किस तरह से जीवन व्यतीत करेंगे। जानते हैं कि राजू अपने पीछे परिवार के लिए कितनी संपत्ति छोड़ गए, जानें इसके बारे में…

Raju Srivastava Death:
Raju Srivastava Death:


राजू श्रीवास्तव की कुल संपत्ति

बॉलीवुड लाइफ के अनुसार राजू श्रीवास्त व इंडस्ट्री में सबसे ज्यालदा फीस लेने वाले हिंदी कॉमेडियन में से एक थे। उनकी नेट वर्थ 1 से 3 मिलियन के करीब थी। राजू श्रीवास्तव ने काफी संघर्। करने के बाद एक खास छवि बनाई थी। उनकी कॉमेडी को सुनकर ही लोग हंसहंसकर लोटपोट हो जाते थे। टीवी, मूवीज, वर्ल्डा टूर कॉमेडी शो, अवॉर्ड होस्टिंग, तमाम ब्रांड्स, टीवी के विज्ञापन और कई अन्य तरीकों से उनकी कमाई होती थी। और इसी के चलते उनकी कुल संपत्ति 15 से 20 करोड़ रुपए के आसपास बताई जाती है।

Raju Srivastava sampati
Raju Srivastava sampati


पॉश इलाके में घर
कानपुर के रहने वाले राजू का घर कानपुर में होने के बाद भी उनकी मुंबई में भी प्रॉपर्टी है. राजू श्रीवास्त व का दिल्ली के पॉश इलाके में भी एक आलीशान घर है।

Raju Srivastava House
Raju Srivastava House


कारों का कलेक्शन
राजू श्रीवास्त व को महंगी कारें काफी अच्छी लगती थीं। उनके पास कार कलेक्शटन में इनोवा, बीएमडब्लू 3, मर्सिशडीज और ऑडी क्यू7 समेत कई महंगी गाड़ियां शामिल हैं।


राजू श्रीवास्तव की कमाई
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लगातार एक से बढ़कर एक कॉमेडी करने के लिए उन्हें गजोधर भैया के नाम से जाना जाता था। एक स्टेज शो करने का वो 4 से 5 लाख रुपये चार्ज करते थे. इसके अलावा उन्हें विज्ञापन, होस्टिंग और फिल्मों से भी मोटी कमाई थी। हर महीने उनकी कमाई 7 से 8 लाख रुपये तक थी।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *