Sonam kapoor ने बेटे के नाम का किया खुलासा, बच्चे का पौराणिक नाम सुनकर आप भी हो जाएंगे हैरान!

नई दिल्ली: बॉलीवुड में इन दिनों एक्टर-एक्ट्रेस की शादी से लेकर बच्चे के होने तक की खबरों से बाजार गर्म पड़ा हुआ है इन दिनों सबकी नजरों में आलिया और Sonam kapoor सोनम कपूर के बच्चे को लेकर चर्चा चल रही थी, इसी बीच एक्ट्रेस सोनम कपूर ने 20 अगस्त को एक बेटे को जन्म देकर सबका मुंह तो बंद कर दिया है। लेकिन अब सभी को इंताजर था कि वो अपने बेटे का नाम किस तरह का रखती है क्योंकि करिना कपूर और अनुष्का के ट्रेड नेम को सुनकर हर किसी को उपेक्षा थी कि वो भी की खास नाम का खुलासा करेंगी।

सोनम ने बेटे के एक महीने पूरे होने के बाद उसकी पहली तस्वीर शेयर करते हुये बच्चे के नाम का भी खुलासा कर दिया है। सोनम कपूर और आनंद आहूजा ने अपने बेटे का नाम वायु कपूर आहूजा रखा है। शेयर किये गए इस तस्वीर में सोनम, आनंद और उनका बेटा पीले ड्रेस में नजर आ रहे हैं। हालांकि, बेटे का चेहरा दिखाई नहीं दे रहा है।

सोनम कपूर के बेटे का नाम है वायु कपूर अहूजा

सोनम कपूर ने अपने बेटे का नाम वायु कपूर अहूजा (Vayu Kapoor Ahuja) रखा है। ये नाम भारतीय ग्रंथों और वेदों से लिया गया है। वायु (vayu meaning) नाम का अर्थ हवा या पवन (The god of wind in Hindu) या पवन देव है।

वायु पुत्र हैं हनुमान और भीम-Vayu meaning in hindi

सोनम कपूर ने अपने बेटे (Sonam Kapoor son name) के नाम को की शक्ति से जोड़कर रखा है। दरअसल, कहा जाता है कि हनुमान और भीम दोनों ही वायु पुत्र थे और दोनों ही बलशाली थे। साथ ही पवित्र हवा, ब्रह्मांड में जीवन और बुद्धि की मार्गदर्शक शक्ति है। वह बुराई को नष्ट कर सकता है। इन्हीं सभी गुणों के देखते हुए सोनम ने अपने बेटे का नाम वायु रखा है और इसके लिए आप सभी का आशीर्वाद चाहती हैं।

वहीं, करीना कपूर खान (Kareena Kapoor’s son) ने अपने बेटे के लिए जहांगीर (Jehangir Ali Khan Pataudi) और तैमूर (Taimur Ali Khan Pataudi) का नाम चुना जिसका नोतो कोई अर्थ समझ में आया नाही लोगों के दिलों को अच्छा लगा। वहीं, अनुष्का शर्मा ने अपनी बेटी के लिए वामिका (Vamika) नाम चुना। इन नामों का मतलब अक्सर लोग नहीं जानते जबकि सोनम के बेटे के नाम को लोग हमेशा याद रखेंगे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *