Nancy Hauck: जिस बेटे को जन्म दिया, उसी के बच्चे की मां बनने वाली है महिला ! दादी नहीं मम्मी कहेगी पोती

Nancy Hauck:नई दिल्ली। आज की कलयुगी दुनिया में हर कुछ संभव है। यदि ये कहे कि 80 साल की महिला ने बच्चे को जन्म दिया, तो इसमें हैरान होने की जरूरत नही है क्योंकि आज के समय में विज्ञान इतनी तरक्की कर चुका है कि बड़े से बड़ा काम असान हो चुका है, ऐसा ही एक अजूबा मामला सामने आया है जिसमें एक महिला ने जिस बच्चे को बच्चे को जन्म देकर पाला-पोसा और बड़ा किया, आज वो उसी के बच्चे की मां (surrogate mother) बनने जा रही है।

सुनने में यह बात भले ही अजीब लग रही है, लेकिन ये बिल्कुल सच है. नैंसी हॉक (Nancy Hauck) नाम की महिला (Pregnancy after 50) अपने ही बेटे के बच्चे को अपने गर्भ में पाल रही है। नवंबर में वो  पोती को जन्म देने वाली है अब पैदान होने वाली एय नन्हीं सा जान अपनी दादी को किस तरह से संबोधिंत करेगी ये वे ही लोग जाने। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ये कैसे हो सकता है, तो चलिए हम आपको इसकी तकनीकी तह तक ले जाते हैं।

पोती को गर्भ में पाल रही हैं दादी

अमेरिका के ऊटा की रहने वाली नैंसी हॉक (Nancy Hauck 50 years) का 32 साल का बेटा जेफ और 30 साल की बहू कैम्ब्रिया हैं। बहू को किसी तरह के समस्या होने के चलते वो मां नही पा रही थी। डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक अपने बेटे और बहू की परेशानी को देखते हुए नैंसी हॉक (Nancy Hauck )सरोगेट मदर बनने का फैसला किया और जल्दी ही उनके हाथों में उनकी अपनी पोती होगी, जिसे वो खुद जन्म देंगी.

दादी या मां !

56 साल की नैंसी की यह पहली पोती नही है। इससे पहले भी उनके घर में 4 बच्चे हैं, जिन्हें उनकी बहू के द्वारा पैदा किए गए है। हालांकि दोनों बार हुए जुड़वां बच्चों के दौरान उसे काफी तकलीफों का सामना करना पड़ा था। ऐसे में जब परिवार को बढ़ाने की बात हुई, तो इस बार नैंसी ने ये ज़िम्मेदारी खुद उठाने का फैसला किया और वे काफी खुश हैं। वे पहले 5 स्वस्थ बच्चों को जन्म दे चुकी हैं और उनके अब भी ज्यादा परेशानी नहीं हो रही।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *