Site icon News Hindi

Whatsapp ने 23 लाख अकाउंट्स पर लगाया बैन, आप भी रहें सावधान

Whatsapp Account Ban

Whatsapp Account Ban

एक महीने के अंदर मेसेजिंग प्लेटफॉर्म Whatsapp ने करीब 23 लाख यूजर्स के अकाउंट को बैन कर दिया है। Whatsapp ने अगस्त महीने की कंप्लायंस रिपोर्ट शेयर की है। इस रिपोर्ट से पता चला है कि कंपनी ने अगस्त में 23 लाख से ज्यादा भारतीय अकाउंट्स पर बैन लगाया है।

whatsapp account ban

मेसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप (messaging platform whatsapp) ने भारत में नए IT रूल्स, 2021 के हिसाब से शनिवार को 23 लाख से ज्यादा अकाउंट्स पर बैन लगाने की जानकारी दी है। इन अकाउंट्स पर अगस्त महीने में बैन लगाया गया है। कंपनी कट्टरता फैलाने, स्पैमिंग या प्लेटफॉर्म के गलत इस्तेमाल जैसी वजहों से अकाउंट्स को बैन करती है।

जानकारी के मुताबिक मेटा की ओनरशिप वाले मेसेजिंग प्लेटफॉर्म के भारत में 50 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं। इस प्लेटफॉर्म को एक महीने के अंदर अगस्त में करीब 528 शिकायतें मिली हैं। हालांकि, इन शिकायतों में से केवल 27 पर कार्रवाई की गई। इससे पहले प्लेटफॉर्म ने जुलाई महीने में भी 20 लाख से ज्यादा अकाउंट्स बैन किए थे।

यूजर्स को सुरक्षित रखने के लिए कार्रवाई

कंपनी स्पोक्सपर्सन ने कहा, “बीते कुछ साल में हमने लगातार आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस (AI) और स्टेट-ऑफ-द-आर्ट टेक्नोलॉजी, डाटा साइंटिस्ट्स और एक्सपर्ट्स के साथ मिलकर काम किया है, जिससे हमारे यूजर्स को सुरक्षित अनुभव मिल सके।” स्पोक्सपर्सन के मुताबिक, व्हाट्सऐप ने अगस्त महीने में 2,328,000 अकाउंट्स पर बैन लगाया है।

न करें ये गलतियां

स्पैम वाले मैसेज वॉट्सऐप पर भेजने से बचें।

किसी को भी परेशान करने वाले मैसेज ना भेजें।

अश्लील या गैर-कानूनी कंटेंट शेयर ना करें।

वार्निंग मिलने के बाद भी गलती को ना दोहराएं।

Exit mobile version