Eastern Railway Apprentice Recruitment 2022 रेलवे ने 3115 पदों पर निकाली भर्ती, 10वीं जल्द करें आवेदन

नई दिल्ली। रेलवे ने 3115 पदों पर जारी किया भर्ती का नोटिफिकेशन, आवेदन प्रक्रिया शुरू: ईस्टर्न रेलवे में अप्रेंटिस करने का सोच रहे युवाओं के लिए शानदार मौका है। ईस्टर्न रेलवे में अप्रेंटिस के 3115 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके लिए योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी अधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। ईस्टर्न रेलवे भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 30 सितंबर से 29 अक्टूबर 2022 तक कर सकते हैं। ईस्टर्न रेलवे भर्ती 2022 के लिए योग्यता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क एवं सभी जानकारी नीचे दी गई है। अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर देखें।

महत्वपूर्ण तीथि

आवेदन करने की प्रारभिक तारीख-30 सितंबर

आवेदन करने की अंतिम तिथि- 29 अक्टूबर 2022

आवेदन शुल्क

ईस्टर्न रेलवे भर्ती 2022 में आवेदन करने वाले सामान्य से लेकर ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों का आवेदन शुल्क 100 रुपए रखा गया है।इसके अलावा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी और महिलाओं को  आवेदन करने पर कोई शुल्क नही लिया जाएगा। अभ्यर्थी आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं।

आयु सीमा

ईस्टर्न रेलवे भर्ती 2022 के लिए न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष तक रखी गई है। इसमें आयु की गणना 29 अक्टूबर 2022 को आधार मानकर की जाएगी।

शैक्षिक योग्यता

ईस्टर्न रेलवे भर्ती 2022 के लिए जो पद निर्धारित किए गए है उसके लिए वे ही अभ्यर्थी आवेदन कर सकते है जिन्होने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10वीं कक्षा पास की हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी संबंधित ट्रेड में आईटीआई होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया

ईस्टर्न रेलवे भर्ती 2022 के लिए उम्मीदवारों का चयन 10वीं कक्षा और आईटीआई में प्राप्त अंकों की मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। इसमें किसी भी पर्कार की परीक्षा का आयोजन नहीं होगा। इसमें अभ्यर्थियों का चयन सीधे मेरिट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा।

ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

 ईस्टर्न रेलवे भर्ती 2022 के पदो पर भर्ती के लिए जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते है वे लोग सबसे पहले जारी की गई ऑफिशियल वेबसाइट को ओपन करें। इसके बाद Eastern Railway Apprentice Recruitment 2022 के ऑफिशल नोटिफिकेशन को ध्यान पूर्वक पूरा पढ़ लेना है
इसके बाद अप्लाई लिंक पर क्लिक करना है।
अभ्यर्थी को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है। अपने आवश्यक डाक्यूमेंट्स फोटो एवं सिग्नेचर अपलोड करने हैं
अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है।
आवेदन फॉर्म सबमिट करने के बाद अंत में इसका प्रिंट आउट निकाल कर रख लें।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *