रामलीला के मंच पर जब बजने लगी सलामे इश्क मेरी जां कबूल कर लो की धुन, किरदार करने लगे डांस

नई दिल्ली। नवरात्र की शुरूआत होते ही गांव-गांव शहर-शहर रामलीला का आयोजन किया जाने लगता है। और इस कथा को लोग आज भी बड़ा चाव से लोग देखना पसंद करते है। लंबे समय से चली आ रही ही रामलीला की इस प्रथा से लोग आज भी जुड़े हुए है।लेकिन यूपी के हरदोई में रामलीला के मंच पर लोगों ने धार्मिक आस्था को बड़ा ठेस पहुचाने की कोशिश की है।

 यूपी के हरदोई में रामलीला के मंच पर रामायण से जुड़ी बातों को दर्शाने की जगह वहां पर लोग डांस करते नजर आए। देर रात रामलीला का कार्यक्रम जैसे ही खत्म हुआ, मंच पर फिल्मी गाने बजने लगे। इसके बाद कलाकार इस गाने में जमकर थिरकने लगे।

देर रात तक रामलीला के मंच पर राम से लेकर सभी पात्र जोरशोर से डांस कर रहे थे धार्मिक कार्यक्रम में इस तरह के गानों को सुनने व डांस करने को लेकर लोगों ने नाराजगी जताई। देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वीडियो भी वायरल हो गया।

मंच पर हुआ जमकर डांस

जिले के संडीला कस्बे में गल्ला मंडी परिसर में रामलीला कमेटी के चेयरमैन अभय गुप्ता की अध्यक्षता में यह कार्यक्रम चल रहा था। देर रात धार्मिक कार्यक्रम खत्म हुआ. इसके बाद मंच पर ही फिल्मी गाने बजे और जमकर डांस हुआ।

सलामे इश्क मेरी जां कबूल कर लो…

रामलीला के मंच पर फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’ के गाने ‘सलाम-ए-इश्क मेरी जां जरा कबूल कर लो…’ बजने लगा। इस दौरान सैकड़ों लोगों के बीच रामायण के सभी किरदार मंच पर डांस करने लगे।  कुछ लोगों ने इसके लिए आपत्ति जताई और साथ ही ऐसा करके धार्मिक भावनाएं आहत करने की भी बात कही.

एएसपी ने दिए जांच के निर्देश

मामले को तूल पकड़ता देख एएसपी ने इस मामले की जांच कर कार्रवाई करने के निर्देशदिए हैं। .”

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *