7 अक्टूबर को लॉन्च होगा हीरो का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें इसकी खासियत

Hero Vida Electric Scooter

Hero Vida Electric Scooter

Hero Vida Electric Scooter: इलेक्ट्रॉनिक टू व्हीलर वर्ल्ड में अब एक और Electric Scooter मार्केट में उतरने को तैयार है। जिसका नाम है Hero Vida Electric Scooter. बता दें कि हीरो कंपनी का ये पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो 7 अक्टूब शुक्रवार को लॉन्च होने वाला है। ये स्कूटर बैटरी स्वैपिंग टेक्नोलॉजी के साथ बाजार में आ रहा है। जिसके लिए कंपनी ने ताइवान स्थित गोगोरो कंपनी के साथ पार्टनरशिप की है।

Hero Vida Electric Scooter

हीरो मोटोकॉर्प ( Hero MotoCorp) अपने सब-ब्रांड Vida के तहत ब्रांड के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर रहा है। इसे कल भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा रहा है और लॉन्चिंग से पहले इसके 1006 से अधिक प्रोटोटाइप की टेस्टिंग (prototype testing) की गई है।

इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने की घटना को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से हीरो ने अपने अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर को टेस्टिंग के रूप में देश भर में चलाकर 2 लाख किलोमीटर की दूरी तय की है।

Hero Vida में पावरट्रेन के तौर पर एक इलेक्ट्रिक मोटर को शामिल किया गया है। यह मॉटर 3kW की पीक पावर और 115Nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम है। साथ ही इस ई-स्कूटर को 25 किमी की रेंज देने की उम्मीद है।

Vida के शानदार फीचर्स

डिजाइन के लिए इसकी कुछ प्रमुख विशेषताओं में एलईडी हेडलैंप, बैकलाइट के साथ सिंगल कलर एलसीडी नेगेटिव डिस्प्ले, स्मार्ट सेंसर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, फिक्स्ड सेटप बार, सिंक्रोनाइज्ड ब्रेकिंग सिस्टम, हाइड्रोलिक डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स को शामिल किया जा सकता है।

मार्केट में Vida की कीमत

Hero Vida इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों के बारे में फिलहाल अभी ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन उम्मीद है कि इसे भारतीय बाजार में 80,000 रुपये की कीमत पर लाया जा सकता है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *