नौकरी को छोड़ आज ही शुरू करें यह बिजनेस, मिलेगी सरकारी सहायता तथा होगी मोटी कमाई

corn flakes business plan

corn flakes business plan

यदि आप किसी प्रकार का व्यापार करने का विचार कर रहें हैं तो हम आपको यहां एक अच्छा बिजनेस आइडिया दे रहें हैं। इस व्यापार में आप प्रतिदिन 3 से 4 हजार रुपये का लाभ आसानी से कमा सकते हैं। अतः इस बिजनेस को करके आप हर महीने 1 लाख रुपये से ऊपर की आमदनी कर सकते हैं। इस बिजनेस को “कॉर्न फ्लेक्स” का व्यापार कहा जाता है। कॉर्न फ्लेक्स का उपयोग बड़ी संख्या में लोग सुबह के समय नाश्ते में करते हैं। आइये अब आपको इस व्यापार के बारे में विस्तार से बताते हैं।

इस प्रकार करें शुरू

इस व्यापार को शुरू करने के लिए आपके पास मशीन होना बहुत आवश्यक है। इस मशीन का उपयोग आप कार्न फ्लैक्स बनाने में नहीं बल्कि गेंहू तथा चावल के फ्लैक्स बनाने में करते हैं। जिस स्थान पर मक्के का उत्पादन काफी अधिक होता है। उस स्थान पर अआप इस व्यापार को शुरू कर सकते हैं। इस व्यापार को शुरू करने के लिए आपके पास अच्छा माल, जीएसटी, मशीन, बिजली का कनेक्शन आदि की आवश्यकता होती है। आपको बता दें की प्रारंभ में इस व्यापर को करने में आपको 5 से 8 लाख रुपये तक का निवेश करना पडेगा। इसके अलावा आपको 2 हजार से 3 हजार वर्ग फुट की जगह चाहिए होती है।

कितना होगा लाभ

रिपोर्ट के मुताबिक एक किलो कॉर्न फ्लेक्स बनाने में करीब 30 रुपये की लागत आती है। यह बाजार में 70 रुपये प्रति किलो के हिसाब से आराम से बिक जाता है। यदि हम एक दिन में 100 किलो कॉर्न फ्लेक्स से करते हैं तो करीब 4 हजार रुपये प्रति दिन का लाभ हम कमा सकते हैं।

मिलेगी सरकारी सहायता

स्टार्टअप करने वालों को सरकार करीब 90 प्रतिशत तक के लोन की सुविधा प्रदान करती है। यदि आप इस व्यापार को 50 हजार की लागत से शुरू कर रहें हैं तो आपको सिर्फ 50 हजार का ही निवेश करना होता है बाकी का पैसा सरकार की ओर से आपको लोन पर दिया जाता है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *