February 27, 2024

हुनर नहीं उम्र का मोहताज, 14 साल की ब्रिटिश जिमनास्ट का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज 

Liberty Barros

Liberty Barros

कहते हैं कि कला और उम्र का कोई मेल नहीं होता। आप चाहे तो उम्र के हर पड़ाव में अपने हुनर को निखार सकते हैं। फिर चाहे उम्र छोटी हो या बड़ी। और अपने से बड़ा काम कर दिखाया है 14 साल की लिबर्टी बैरोस ने। खबर है कि 14 साल की ब्रिटिश जिमनास्ट (british gymnast) लिबर्टी बैरोस (Liberty Barros) ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड्स (Guinness Book of World Records) में नाम दर्ज कराया है। लिबर्टी बैरोस ने 30 सेकंड में सबसे ज्यादा ‘चेस्‍ट टू फ्लोर बैक बैंड्स’ करके रिकॉर्ड बनाया है।

Liberty Barros

लिबर्टी ने चैलेंज के तहत अपने शरीर को सिर से घुटनों तक बैक बैंड किया और फिर अपने सिर और चेस्‍ट को 30 सेकंड में 12 बार फर्श पर लाकर रिकॉर्ड बनाया। लिबर्टी के इस कारनामें को जिसने भी देखा उसने दांतों तले उंगलियां दबा ली। आज लिबर्टी बैरोस लाखों युवाओं के लिए प्रेरणा बन चुकी हैं। बता दें कि लिबर्टी बैरोस एक यूट्यूबर हैं और इसके साथ ही वह स्पेन गॉट टैलेंट (Spain’s Got Talent) में भी हिस्‍सा ले रही हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लिबर्टी ने कहा, ‘मुझे यह कहते हुए बहुत गर्व हो रहा है कि मैं गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड धारक हूं। यह एक अद्भुत उपलब्धि है।’ ‘मेरे लचीलेपन का एहसास मुझे कल्पना से कहीं ज्यादा आगे ले गया है। इसने मेरी जिंदगी बदल दी है।’ लिबर्टी की फ्लैक्सिबिलिटी सबसे पहले साल 2017 में सामने आई थी, जब उनके म्‍यूजिक वीडियो ‘अम्ब्रेला’ में लोगों ने उन्‍हें रिहाना के डांस मूव्स की नकल करते हुए देखा। 

 

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *