February 27, 2024

सपा प्रमुख, पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव का निधन, सियासी दुनिया के एक युग का अंत

Mulayam Singh Yadav, Former CM

Mulayam Singh Yadav, Former CM

धरती पुत्र कहे जाने वाले उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) ने आज दुनिया को अलविदा कह दिया। 82 साल की उम्र में उन्होंने  सांस ली। पिछले एक हफ्ते से वो गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे। जहां उन्होंने आज 8.16 बजे अंतिम सांस ली। उनकी मौत से सपा कार्यकर्ताओं में शोक की लहर है। मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार सैफई में होगा। वहीं यूपी में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है।  

Mulayam Singh Yadav, Former CM

बता दें कि मुलायम सिंह को 22 अगस्त को मेदांता अस्पताल में एडमिट किया गया था। उसके बाद उन्हें 1 अक्टूबर को ICU में शिफ्ट किया गया था। पिछले रविवार से उनकी हालत गंभीर चल रही थी।

मुलायम सिह ने लंबी सियासी पारी खेली। पहलवान और शिक्षक रह चुके मुलायम तीन बार यूपी के मुख्यमंत्री रहे। केंद्र में रक्षा मंत्री रहे। उन्हें बेहद साहसिक सियासी फैसलों के लिए भी जाना जाता है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत उनका पूरा परिवार उनके साथ ही हैं। दिल्ली से उनके शव को पहले लखनऊ लाया जाएगा फिर वहां से इटावा ले जाया जाएगा। 

मुलायम सिंह यादव के निधन की जानकारी उनके बेटे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट के जरिये दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि मेरे आदरणीय पिता जी और सबके नेता जी नहीं रहे। 
 

सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के निधन पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनके बेटे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके भाई रामगोपाल यादव से फोन पर बात की और संवेदनाएं व्यक्त की।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *