Tiago EV की हुई इतनी बम्पर बुकिंग कि कंपनी की वेबसाइट भी हो गई क्रैश, कंपनी ने किया खुलासा

Tata Tiago EV

Tata Tiago EV

आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि बीते दिनों Tiago EV कार को खरीदने के लिए लोगों ने इसकी बुकिंग शुरू की थी लेकिन आपको बता दें कि इस कार की बुकिंग इतने बड़े पैमाने पर हुई कि कंपनी की वेबसाइट तक क्रैश कर गई | अभी पिछले महीने ही Tata Motors ने देश की सबसे अफोर्डेबल इलेक्ट्रिक कार Tiago EV को मार्किट में लॉन्च किया था | कंपनी की वेबसाइट के क्रैश हो जाने की वजह से सोमवार को इस कार की बुकिंग के लिए बायर्स को मुश्किलों का सामना करना पड़ा । बहुत से लोगों ने वेबसाइट के क्रैश होने के कारण इसकी ऑनलाइन बुकिंग नहीं करा पाने की शिकायत भी कंपनी को की । कंपनी ने बाद में एक स्टेटमेंट में बताया कि ऑनलाइन बुकिंग कराने वाले लोगों की संख्या अधिक होने के कारण ऐसा हुआ है ।

Tata Tiago EV

Tiago EV की हुई ऑनलाइन बम्पर बुकिंग
आपको बता दें कि कंपनी ने Tiago EV की बुकिंग के लिए 21,00 रुपये के डिपॉजिट को निश्चित किया था | इसके तहत टाटा मोटर्स की डीलरशिप्स के अलावा ऑनलाइन बुकिंग की भी सुविधा मुहैया कराई गई थी । लेकिन ऑनलाइन बुकिंग के लिए इस कार को कुछ लोगों ने साइट के नहीं चलने की शिकायत की है । इस बारे में टाटा मोटर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर, Shailesh Chandra ने कहा, “हमारी डीलरशिप्स और वेबसाइट पर Tiago EV को मिले रिस्पॉन्स से हम उत्साहित हैं । लेकिन हजारों कस्टमर्स के ऑनलाइन बुकिंग की कोशिश से वेबसाइट कुछ स्लो हो गई थी । अब इसे ठीक कर दिया गया है । हमें कस्टमर्स को हुई असुविधा के लिए खेद है ।

Tata Tiago EV

Tiago EV के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन
आपको बता दें कि इस कार की कीमत लगभग 8.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है । Tiago EV में दो लिथियम आयन बैटरी पैक और दो चार्जिंग ऑप्शन दिए गए हैं । जिसमे कंपनी 19.2kWh की बैटरी के साथ साथ 250km MIDC रेंज का दावा भी करती है । इसमें दूसरी 24kWh की बैटरी दी गई है जो कि 315km MIDC रेंज प्रदान करती है । यह Tigor EV की ARAI सर्टिफाइड रेंज से 9km ज्यादा है । इसमें 4 लेवल के साथ मल्टी मोड रीजन मिलते हैं । टाटा की पहली इलेक्ट्रिक हैचबैक ब्रांड के लाइन-अप में Tigor EV से नीचे है । यह ईवी 4 ट्रिम्स XE, XT, XZ+ और XZ+ Tech Lux में उपलब्ध कराई जाएगी | यह Tata के Ziptron हाई-वोल्टेज आर्किटेक्चर पर बेस्ड है जिसमे एक पर्मानेंट मैग्नेट सिंक्रोनस इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है । यह 24kWh की बैटरी के साथ 74hp और 114Nm और 19.2kWh की बैटरी वाले वेरिएंट में 61hp और 110Nm प्रोवाइड करती है । कंपनी का अनुमान है कि इस कम प्राइस वाली इलेक्ट्रिक कार की बड़ी संख्या में बिक्री होगी |

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *