Karwa Chauth 2022: बॉलीवुड के ये एक्टर्स रखते हैं करवाचौथ का व्रत, पत्नी के लिए मांगते हैं लंबी उम्र की दुआ

bollywood karwachauth

bollywood karwachauth

Karwa Chauth 2022: इस साल पूरे देश में करवाचौथ का पर्व 13 अक्टूबर को मनाया जा रहा है। इस दिन महिलाएं पूरे उत्साह के साथ तैयारियां करती है। सजती संवरती हैं और निर्जला व्रत रखकर अपने पति की लंबी उम्र की दुआएं मांगती हैं। इस त्योहार को बॉलीवुड सेलिब्रेटी भी काफी धूमधाम से मनाते हैं। वहीं बॉलीवुड के कई ऐसे एक्टर्स है जो अपनी पत्नी के लिए करवाचौथ का व्रत रखते हैं। वो अपनी पत्नी से इतना प्यार करते हैं कि उनकी लंबी उम्र के लिए व्रत रखते हैं। चलिए जानते हैं कि कौन से वो एक्टर्स हैं जो अपनी पत्नियों के लिए करवाचौथ का व्रत रखते हैं।  

Abhishek-Aishwarya

अभिषेक बच्चन

बॉलीवुड के बेहतरीन कपल्स में से एक ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) और अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) जिनके बीच प्यार बेशुमार है। साल 2007 में शादी में बंधे अभिषेक और ऐश्वर्या के बीच आज भी उतना ही प्यार है, जितना पहले हुआ करता था।अभिषेक बच्चन ने 2018 में बताया था कि वह ऐश्वर्या के लिए करवा चौथ का व्रत रखते हैं। इतना ही नहीं अभिनेता ने एक ट्वीट के जरिए दूसरे पतियों को भी ऐसा करने के लिए कहा था।

Virat- Anushka

विराट कोहली
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Virat kohli and Anushka Sharma) के साथ साल 2017 में शादी के बंधन में बंधने के बाद से ही विराट कोहली अपनी पत्नी की लंबी उम्र के लिए करवा चौथ का व्रत रखते हैं। विराट ने इसका खुलासा अपनी एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए किया था। 

Ranveer-Deepika

रणवीर सिंह
बॉलीवुड के सबसे एनर्जेटिक और शानदार एक्टिंग के लिए मशहूर एक्टर रणवीर सिंह अपनी पत्नी दीपिका पादुकोण (Ranveer Singh and Deepika Padukon)  से इतना प्यार करते हैं कि वह भी उनके लिए पूरे दिन भूखे प्यासे रहते हैं। जी हां, दीपिका के साथ-साथ रणवीर भी करवा चौथ का व्रत रखकर अभिनेत्री की लंबी उम्र की कामना करते हैं। 

Ayushman-Tahira

आयुष्मान खुराना
अपनी पत्नी के लिए करवाचौथ का व्रत रखने की लिस्ट में आयुष्मान खुराना (Ayushman Khurana) भी शामिल हैं। वो भी अपनी पत्नी ताहिरा के साथ यह व्रत रखते हैं और उनकी लंबी उम्र की प्रार्थना करते हैं। साल 2018 में एक इंटरव्यू के दौरान आयुष्मान ने बताया था, कि ‘पिछले दो साल से हम साथ में करवा चौथ का व्रत रख रहे हैं। यह पहली बार है, जब ताहिरा व्रत नहीं रख पा रही हैं। इसलिए मैंने अकेले ही यह व्रत करने का फैसला लिया।’ बता दें कि 2018 में ताहिरा को ब्रैस्ट कैंसर डिटेक्ट हुआ था, जिसके चलते वो व्रत नहीं रख पाई थीं। उस समय आयुष्मान खुराना ने निर्जला उपवास रखा था।

Shilpa-Raj

राज कुंद्रा
बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा (Shilpa Shetty and Raj Kundra) भी करवाचौथ का उपवास रखते हैं।  शिल्पा और राज की शादी को 13 साल हो चुके हैं, लेकिन फिर भी दोनों के बीच प्यार जवां है।  अपनी पत्नी की लंबी उम्र के लिए राज पिछले 13 वर्षों से चौथ का व्रत रख रहे हैं।

Jai-Mahi

जय भानुशाली
टीवी की दुनिया के पॉपुलर कपल्स में से एक जय भानुशाली और माही विज (Jai Bhanushali and Mahi viz) एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं। जय भानुशाली अपनी पत्नी को स्पेशल फील कराने के लिए हर साल यह व्रत करते हैं। इस बात का खुलासा खुद जय ने ही किया था।

तो अगर आप भी अपनी पत्नी से करते हैं बेहद प्यार तो ये एक बेहतरीन मौका है पत्नी के सामने प्यार की गहराई को जताने का।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *