old coins and notes: इन सिक्कों को ऑनलाइन बेचकर बनें लखपती, पुराने सिक्कों तथा नोटों की कीमत मिलती है काफी ज्यादा

old note and coine 2

old note and coine 2

old coins and notes: नई दिल्ली। मोदी सरकार की नोटबंदी के बाद से पुराने नोटों व सिक्कों की कीमत बाजार में ना के बराबर है। ना ही इसका उपयोग किसी सामान को खरीदने में होता है और ना ही इसे किसी को दिया जा सकता है। ज्यादातर ये पुराने नोट व सिक्के तिजौरी के अंदर बंद होकर रह गए है। यदि आपके पास भी इस तरह के नोट व सिक्के है तो इनकी कीमत भले ही आपको मार्केट में ना मिले, लेकिन ऑनलाइन मार्केट में इन सिक्कों से आप लखपति बन सकते हैं।

इसे भी देखें- Old Tactor Notes Sell: इस धनतेरस पुराने नोट से हो सकती है धन की वर्षा, पलक झपकते बन सकते हैं धनवान

ऐसे कई बेवसाइट हैं जहां पुराने सिक्कों तथा नोटों की बहुत ज्यादा कीमत है। इतना ही नही अब बहुत से लोग इसका लाभ उठा रहे हैं, तथा अपने पुराने सिक्कों या नोटों को ऑनलाइन बेचकर काफी पैसा कमा रहे हैं। यदि आप भी अपने पास रखे पुराने दुर्लभ नोट व सिक्कों को बेचने की सोच रह हैं तो हम आज बता रहे है पैसा कमाने का यह खास तरीका। इस मौके को हाथ से न जानें दें तथा अपने सिक्कों ओर नोटों को बेचकर भारी लाभ कमाएं।

old note and coin

इन नोटों की है सबसे ज्यादा डिमांड

सबसे पहले हम आपको 5 रुपये के नोट के बारे में बता रहें हैं। और इसी तरह की प्रक्रिया आपके पास रखे हर नोटो के लिए है। इन नोटों व सिक्कों को बेचकर कई लाख रुपये कमा सकते हैं। इस नोट की खासियत यह है कि आपके पास रखे नोटों पर ट्रैक्टर चलाते हुए किसान की तस्वीर बनी हुई है। इसके अलावा इस नोट के सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक छपा हुआ है। यह काफी दुर्लभ नोट माना जाता है। यदि आपके पास में यह नोट हैं तो आप इसको बेचकर 5 से 8 लाख रुपये कमा सकते है। इसके अलावा 20 रुपये के गुलाबी नोट की भी काफी डिमांड है। इसको आप 5 लाख रुपये में बेच सकते हैं। इसके अलावा यदि आपके पास में ब्रिटिश काल के नोट है तो आप उनको काफी ऊँची कीमत पर बेच सकते हैं। आपको बता दें कि यदि आपके पास में उस समय के नोट हैं तो आप उन नोटों को 50 लाख रुपये प्रति नोट के भाव में भी बेच सकते हैं।
इस प्रकार से बेचें अपने पुराने

1 – पहले आप किसी भी नोट बेचने वाले पोर्टल पर जाएं।

2 – वहां पर खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर करें।
3 – अपना मोबाइल नंबर तथा ई मेल वहां रजिस्टर करें।

4 – अपने नोट की तस्वीर को वहां अपलोड करें।

5 – अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाएगा।

अब जो भी व्यक्ति आपका नोट खरीदना चाहता है, वह आपसे संपर्क कर लेगा।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *