Site icon News Hindi

World Dirtiest Man: दुनिया का सबसे गंदा आदमी, नहाया नहीं 60 साल से, देखकर चौंक जाएंगे

World Dirtiest Person Amou Haji

World Dirtiest Person Amou Haji

World Dirtiest Man: आपको जानकर हैरानी होगी कि 60 साल तक नहीं नहाने का रिकॉर्ड बनाने वाले शख्स की मौत हो गई है | ईरान के रहने वाले अमौ हाजी को दुनिया का सबसे गंदा शख्स माना जाता है | हैरानी की बात है कि आधी सदी तक नहीं नहाने के बावजूद ये शख्स 94 साल तक जिंदा रहे | द गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक़, अमौ हाजी ने रविवार, 23 अक्टूबर को ईरान के दक्षिणी प्रांत फार्स के देजगाह गांव में आखिरी सांस ली | खबर है कि कुछ महीनों पहले ही गांववालों ने उन्हें नहाने पर मजबूर किया था जिसके बाद अचानक उनकी तबीयत बिगड़ने लगी | हाजी को गंदा इसलिए कहा जाता था, क्योंकि इन्होंने कई दशकों से नहाया नहीं था । हाजी इरान के रहने वाले थे । इन्हें बिमार होने का डर था, जिसके कारण इन्होंने कभी स्नान नहीं किया ।

World Dirtiest Person Amou Haji

इसे भी पढ़ें-रेगिस्तान के जहाज “ऊँट” Camel को खिलाया जाता है किंग कोबरा, कारण जान रह जाओगे दंग

अमौ हाजी के नाम से बन चुकी है शॉर्टर फिल्म भी
मीडिया रिपोर्ट की मानें तो हाजी के बारे में यह अफवाह है कि हाजी सड़क किनारे मरे जानवरों को खाते थे और जानवरों के मल से भरे पाइप से धूम्रपान करते थे । आधी सदी से ज्यादा समय तक बिना स्नान किए रहने वाले अमौ हाजी का रविवार को दक्षिणी प्रांत फार्स के देजगाह गांव में निधन हो गया । रिपोर्ट बताती है कि हाजी ने “बीमार होने” के डर से नहाने से परहेज किया था । जानकारी है कि पहली बार कुछ महीने पहले, ग्रामीण उन्हें साफ करने के लिए बाथरूम में ले गए थे । समाचार एजेंसी IANS ने ईरानी मीडिया आउटलेट्स के हवाले से बताया है कि 2013 में उनके जीवन के बारे में “द स्ट्रेंज लाइफ ऑफ अमौ हाजी” नाम की एक शॉर्टर फिल्म भी बनाई गई थी । हाजी ईंट की एक खुली झोपड़ी में रहते थे और अपनी युवा अवस्था में काफी बुरा समय देखने के चलते वह दिमागी रूप से भी स्वस्थ नहीं थे ।

World Dirtiest Person Amou Haji

इसे भी पढ़ें-Viral Video: जब एक शख्स की पैंट में घुस गया सांप, वीडियो देखकर अटक जाएगी आपकी सांस

अमौ हाजी बीमार होने के डर के कारण 60 सालों से नहीं नहाए
आपको जानकर हैरानी होगी कि हाजी सोचते थे कि नहाने से वे बिमार हो जाएंगे, जिसके चलते वे करीब 60 सालों से नहाए नहीं थे । ऐसा मानना है कि इतने लंबे समय से न नहाने के बाद भी अमौ हाजी के शरीर में कोई बीमारी नहीं पाई गई । उनसे कई रिसर्चर्स भी मिल चुके थे । हाजी ने कुछ समय पहले भारत के वाराणसी में रहने वाले 69 वर्षीय गुरु कैलाश सिंह का रिकॉर्ड तोड़ा था । बता दें कि कैलाश सिंह को ने शादी के तुरंत बाद 1974 से स्नान करने से इनकार कर दिया था । गंगा नदी के किनारे काम करने में पूरा दिन बिताने वाले सिंह ने दावा किया था कि एक पुजारी ने गारंटी दी थी कि अगर वह स्नान करना बंद कर देता है तो उन्हें एक बेटा होगा । हालांकि, हास्यप्रद यह है कि उनकी सात बेटियां हैं |

Exit mobile version