बैंक ATM लगवाकर करें घर बैठे लाखों रुपये की कमाई, भूल जायेंगे नौकरी करना

Bank ATM news

Bank ATM news

यदि आप घर बैठे मोटी कमाई करना चाहते हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ें। आज हम आपको बता रहें हैं कि आप किस प्रकार से बैंक ATM लगवाकर बिना किसी झंझट के लाखों रुपये कमा सकते हैं। यदि आपके पास थोड़ी सी जमीन है तो आप इस कार्य को आसानी से कर सकते हैं। यहां हम आपको ATM लगवाने की पूरी जानकारी दे रहें हैं।

इस प्रकार से लगवाएं बैंक ATM

यदि आप अपनी जमीन में किसी भी बैंक का ATM लगवाना चाहते हैं तो आपको उस बैंक की नजदीकी शाखा में जाकर संपर्क करना होगा। वहां आपको इस बारे में पूरी जानकारी दी जायेगी। आपको वहां कुछ शर्ते भी बताई जाएंगी। यदि आप उन सभी शर्तों को पूरा करते हैं तो आप अपनी जमीन में ATM को आसानी से लगवा सकते हैं। इसके लिए बैंक अपनी ओर से वेरिफिकेशन भी करता है। जब वेरिफिकेशन की प्रक्रिया पूरी हो जाती है तो बैंक आपकी जमीन पर ATM लगाने को मंजूरी दे देता है।

ATM लगवाने के लिए जरूरी शर्तें

सबसे पहली शर्त यह है कि आपके पास में कम से कम 50 से 80 वर्ग फुट का स्थान होना चाहिए। यह स्थान रेजीडेंटल नहीं होना चाहिए बल्कि कमर्शियल होना चाहिए। आपका यह स्थान किसी दूसरे ATM से कम से कम 100 मीटर की दूरी पर होना चाहिए। आपका स्थान ग्राउंड फ्लोर पर होना चाहिए। आपके इस स्थान की क्षमता कम से कम 300 ट्रांजेक्शन की होनी चाहिए। V-Sat लगाने के लिए आपके पास सोसायटी का NOC होना चाहिए।

आपके पास होने चाहिए ये दस्तावेज

जब बैंक अपनी ओर से वेरिफिकेशन का कार्य पूरा कर लेता है तो आपको अपने कुछ कागजात बैंक में जमा करने होते हैं। इनमें आईडी प्रूफ, एड्रेस प्रूफ, मेल आईडी, GST नंबर आदि होते हैं। जो आपको बैंक को देने होते हैं। इसके अलावा आपसे रिफ़ंडेवल आईडी तथा अन्य खर्चे भी मांगे जा सकते हैं। यदि आप अपना ATM नहीं लगवाना चाहते हैं तो आप अपनी जमीन को ATM के लिए किराए पर भी दे सकते हैं।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *