February 27, 2024

Meta: फेसबुक की नौकरी के लिए कनाडा पहुंचे भारतीय को मार्क जुकरबर्ग ने दिखाया बाहर का रास्ता, 2 दिन पहले हुई थी जॉइनिंग

meta job majak

meta job majak

Meta: नई दिल्ली। अपनी पढ़ाई कंप्लीट करने के बाद हर भारतीय युवा का ख्वाब होता है विदेश में एक अच्छी नौकरी मिल जाए। देश में भले शानदार नौकरी के अवसर हों लेकिन विदेश का सपना ज़रूर देखते हैं, हलांकि कई लोगों को नौकरी मिल भी जाती है, उनका सपना पूरा होता दिखता है पर उन्हें नौकरी लगते ही नौकरी से निकाल दिया दिया जाए तो उनके लिए इससे बुरा कुछ नहीं होगा। ऐसा ही कुछ हुआ भारतीय युवाओं के साथ, उन्हें विदेश में नौकरी करने का सौभाग्य तो मिला पर किस्मत ने उनका साथ नही दिया और ज्वानिंग के ठीक दो दिन बाद उन्हें नौकरी से हाथ भी धोना पड़ गया।

11,000 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकाला
11,000 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

जॉइनिंग के दो दिन बाद गई नौकरी
दुनिया की सबसे बड़ी सोशल साइट फेसबुक ऐसा लगता है इन दिनों बुरे दौर से गुज़र रही है, यही वजह है कि इन दिनों कर्मचारियों की छंटनी चल रही है। ऐसे में कंपनी ने बड़ा फैसला लेते हुए लगभग अपने 11,000 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकाला तो ये खबर मीडिया छागई। छटनी होनें वाले 11,000 कर्मचारियों में एक भारतीय युवा का भी नाम शामिल था जिसे उसकी जॉइनिंग के 2 दिन बाद ही नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया। पीड़ित भारतीय ने अपना दर्द बयां किया। नौकरी जाने से निराश उस भारतीय ने अपना दर्द भरा नोट इस समय सोशल पर वायरल हो रहा है।

इसे भी पढ़ें- रेलवे ने 3115 पदों पर निकाली भर्ती, 10वीं जल्द करें आवेदन

इसे भी पढ़ें- कमाए 15 से 20 हजार महीना घर बैठे, मिलेगा सरकार के साथ काम करने का मौका, जुड़ें Digitize India से

सोशल मीडिया पर बयां किया दर्द
हिमांशू वी (Himanshu V) नाम के व्यक्ति ने कुछ दिन पहले ही भारत से कनाडा पहुंचे थे। मेटा कंपनी ने जॉइनिंग के 2 दिन बाद ही उन्होंने अपनी नौकरी से बाहर कर दिया. उन्होंने अपने लिंक्डइन पोस्ट (linkedin post) में लिखा कि मेटा और 2 दिन की जॉइनिंग के बाद उनकी नौकरी का सफर खत्म हो गया। जिन लोगों को नौकरी से निकाला गया उन सभी के लिए मुश्किल भरा दौर है।
उनके दर्द को सुनने के बाद अब लोग उन्हें कमेंट करके साहस और हिम्मत बंधा रहे हैं।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *