घर में ही कहीं खो गया है फोन, ताली और सीटी बचाते ही पाएं, जानिए ये मजेदार तरीका

Find Lost Phone

Find Lost Phone

नई दिल्ली। आज के समय में स्मार्टफोन हमारी जिदंगी का क बड़ा हिस्सा बन चुका है जिसके बिना हर किसी के काम अधूरे है। इसलिए लोग फोन के हमेशा अपने साथ ऱखना पसंद करते है अब तो यह हाल हो गया कि लोग व़ाशरूम तक इसे ले जाना नही भूलते, लेकिन कभी कभी ऐसा होता है कि किसी खास काम करने के दौरान हम पना फोन किसी भी जगह पर रखकर भूल जाते हैं। फिर उसे रिंग करके ढूंढ़ना पड़ता है। लेकिन सोचिए कि अगर आपका फोन साइलेंट पर हो, या घर में कोई दूसरा फोन न हो, जिससे फोन ढूंढा जाए या फिर आप घर पर अकेले ही हों, तब क्या होगा? अब आपको इस परेशानी से भी छुटकारा मिलने वाला है। जिसका उपयोग करने से आप चंद सेकेंड में फोन को ढूंढ सकते है। ये तरीका काफी यूनीक है. आइए जानते हैं इसके बारे में…

दरअसल यहां हम जिस तरीके के बारे में बता रहे हैं उसे आप सिर्फ ताली बजाकर ढूंढ सकेंगे। यहां हम बात कर रहे हैं Clap to Find ऐप की. यह ऐप आपके फोन को ऑटोमैटिक ट्रैक करता है और जैसे ही आप ताली बजाते इससे खोए हुए फोन की रिंग बज उठती है।

खास बात ये है कि इसमें कुछ ऐसा फीचर भी मिलता है, जिससे आवाज सुनते ही फोन की फ्लैश लाइट ऑन हो जाती है. फोन को ढूंढने के लिए आपको तीन बारी ताली बजानी होगी. इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

सीटी बजा कर भी मिल जाएगा फोन:

यदि आप अपने फोन को कहीं रख कर भूल गए हैं, या कई बार होता है कि फोन बेड पर रखे कपड़ों के बीच कहीं छुप जाता है, तो उसे आप सीटी बजा कर पा सकते हैं. इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आपको सिर्फ सीटी बजाना होगा. ऐसा करने पर आपके फोन से रिंग बजने लगेगी. जिसकी आवाज सुनते ही आप अपने फोन के पास तक जा सकेंगे। आपको मालूम हो जाएगा कि फोन असल में कहा रखा है. सीटी बजाने पर न सिर्फ साउंड आएगा बल्कि कैमरे की लाइट भी ब्राइट होने लगेगी। इसका फायदा ये है कि आप अंधेरे में फोन को देख सकेंगे। ऐप्स को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *