‘बिग बॉस 16’ के ये कंटेस्टेंट की संघर्षों में बीती जिंदगी, किसी ने बेचा दूध तो कोई 10 रुपये के लिए घरों में पहुंचाती थीं सिलेंडर

big boss 16

big boss 16

नई दिल्ली। ‘बिग बॉस 16’ (Bigg Boss 16) छोटे पर्दे पर आने वाला सबसे पॉपुलर शो रहा है। क्योकि इस बार के शो में हर कंटेस्टेंट ने काफी मनोरंजन किया। लेकिन इनमें सबसे ज्यादा शो में शिव ठाकरे (Shiv Thakare)  के साथ अर्चना गौतम लोगों को बेहद ही पंसद आए। ये दो लोग भले ही शो की विनर न बन पाए हों, लेकिन उन्होंने अपने गेम प्लान और फनी अंदाज से करोड़ों लोगों का दिल जीता है। ट्रॉफी की जंग इन पांच केंडिडेट्स के बीच में थी- जिनमें प्रियंका, शालीन, अर्चना, स्टेन और शिव ठाकरे का नाम शामिल है। लेकिन स्टेन ने बाजी मारकर हर किसी को हैरान कर दिया।

जिस तरह के इस शो हर बाजी जीतकर अर्चना, और शिव ठाकरे आगेबढ़ते रहे ठीक उसी तरह से जीवन के कठिन क्षणों से भी ये लोग बाखूबी बाहर निकलकर आए।   शो से बाहर आने के बाद इन्होंने एक इंटरव्यू में अपने बचपन के दिनों और आर्थिक तंगी के बारे में खुलासा किया

https://www.instagram.com/reel/Coe4e5Hj3gN/?utm_source=ig_web_copy_link

अर्चना गौतम(Archan Gautam) ने एक इंटरव्यू बताया कि वह अपने घर का गुजारा करने केलिए मात्र 10-20 बीस रुपए पाने के लिए लोगों के घर खाली सिलेंडर पहुंचाने का कम किया करती थीं। इसके बाद कई छोटी मोटी कपंनी में 6000 रूपए में काम किया। फिर रवि किशन के साथ सेल्स का बाजीगर नाम का शो किया. साल 2014 में वह मिस उत्तर प्रदेशन बनीं. साल 2018 में उन्होंने मिस बिकिनी का खिताब जीता।सके बाद से उनकी किस्मत ने पलटी खाई।

इसी तरह से शिव ठाकरे को इस मुकाम तक पहुंचने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़े थे। शिव कभी चॉल में रहा करते थे और बहन के साथ मिलकर दूध और अखबार बेचा करते थे। शिव ने परिवार की बढ़ती गरीबी को देखकर डांस क्लास शुरू की, जिससे धीरे-धीरे अच्छी कमाई होने लगी। पहली बार शिव ठाकरे को रोडीज में देखा गया। रोडीज के बाद शिव ठाकरे मराठी बिग बॉस में शामिल हुए और उस शो के विनर बनकर बाहर निकले. बस फिर क्या था यहां से इनकी किस्मत ने ऐसी पलटी खाई की बिग बॉस के इस बड़े प्लेटफार्म तक पंहुच गए।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *