Viral Video: पैराग्लाइडिंग के दौरान इलेक्ट्रिक पोल पर फंसे महिला और उनका ट्रेनर, 2 घंटे बाद रेसक्यू कर बचाई गई जान

paragliding-in-kerala

paragliding-in-kerala

Viral Video: नई दिल्ली: केरल के तिरुवनंतपुरम में उस वख्त हड़कंप मच गया जब मंगलवार की सुबह पैराग्लाइडिंग (Paragliding) करते समय एक युवती और उसका पुरुष ट्रेनर ज़मीन पर उतरने की बजाय आधे आसमान पर यानी बेहद लंबे पोल पर फंस गए।  ये हादसा उस समय घटा जब पैराशूट से उड़ रहे दोनों व्यक्ति ज़मीन पर तय स्थान पर लैंड करने की जगह वे दोनों हाई मास्ट लाइट के पोल पर फंस गए। इस दुर्घटना के बाद 2 घंटे की कड़ी मशक्कत करके दोनों पर्यटकों को बचा लिया गया। अब ये दुर्घटना सोशल मीडिया पर छाया हुआ है।

पोल पर फंसे दो पैराग्लाइडर
पोल पर फंसे दो पैराग्लाइडर

आपको बतादें यह दुर्घटना केरल के तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram) स्थित वर्कला में घटी। आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि हाईमास्क लाइट के काफी उंचे इलेक्ट्रिक पोल पर बड़ी लाइटें लगी हैं, वहीं दो पैराग्लाइडर 50 फुट से भी अधिक ऊंचाई पर पोल पर फंस कर लटक गए।

जैसे ही इस दुर्घटना के बारे में लोगों को पता चला, वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई, सभी ने रेस्क्यू के लिए प्रशासन से मदद मांगी। मदद मिलने तक दोनों तकरीबन दो घंटे से ज्यादा वख्त तक पोल पर लटके रहे। फायर ब्रिगेड की टीम आई तो उनके पास लंबी सीढ़ी भी नहीं थी। जिसकी वजह से इस ऑरेशन में और वक्त लगा। इससे पहले पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए घटना स्थल पर पोल के नीचे सुरक्षा के लिए गद्दे और जाल को बिछाया।

इसे भी देखें- मंगल पर जीवन को लेकर वैज्ञानिकों ने किया अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, जानकर चौंक जायेंगे आप भी

इसे भी देखें- रनवे पर क्रैश हुआ अमेरिका का सबसे तेज लड़ाकू विमान, बाल-बाल बचा पायलट, देखें वीडियो

पुलिस और रेसक्यू टीम ने काफी मशक्कत के बाद पोल पर फंसी 28 वर्षीय महिला को उनके 50 वर्षीय पैराग्लाइडिंग ट्रेनर के साथ सुरक्षित उतारा। पुलिस की मानें तो दोनों को पोल से उतारने के बाद वर्कला के अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया जहां दोनों की हालत सामान्य बताई गई है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *