सामने खड़ी मौत के बाद भी अस्पताल में अपनी ड्यूटी करता रहा टीचर, बेटी ने शेयर की भावुक कर देने वाली तस्वीर

viral post teacher

viral post teacher

नई दिल्ली: गुरु का स्थान दुनिया में माता-पिता भर नहीं बल्कि ईश्वर से भी ऊंचा बताया गया है। क्यों कि गुरु ही शिष्य को जीवन मे सफलता का राह दिखाते हैं, और भगवान से भी परिचय करते हैं। दरअसल गुरु का स्थान इसलिए भी सर्वोच्च रखा गया है क्योंकी गुरु सांसारिक मोह माया, सुख-सुविधा को त्याग कर शिष्य के भविष्य को बनाने के लिए अपनी पूरी जिंदगी न्योछावर कर देता है।

ऐसे ही एक गुरु का वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है। इस तस्वीर में एक व्यक्ति अस्पताल के बिस्तर पर लेटा है, और इलाज के दौरान भी वह लैपटॉप पर कुछ कार्य करता जा रहे हैं। दरअसल यह व्यक्ति एक शिक्षक है, और बीमारी की हालत में भी अस्पताल के बेस्टर पर लैपटॉप पर अपना असाइनमेंट पूरा कर रहा है। जबकि इस शख्स की हालत ज़्यादा खराब होने पर आननफानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लेकिन बच्चों को समय से रिजल्ट मिल जाये, इसके लिए ये व्यक्ति अपने जीवन की परवाह किये बिना ज़िंदगी मौत से जूझते हुए भी अपने कर्तव्य को निभा रहा है।

बेटी ने बताई इमोशनल स्टोरी
इस तस्वीर को जिसने भी देखा उसकी आँखें नम हो गईं। दरअसल इस तस्वीर को इनकी बेटी ने शेयर कर पिता के अंतिम पलों को बयां किया है। बेटी के इस पोस्ट को पढ़ कर हर कोई दुखी है। बेटी ने अपना दुखद अनुभव साझा करते हुए बताया कि, पिता की तबीयत अचानक तो उन्हें अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया। गंभीर हालत में भी उन्होंने अपना लैपटॉप नहीं छोड़ा। बेटी का कहना था कि, मेरे पिता गम्भीर रूप से बीमार होने के बाद भी अपना असाइनमेंट पूरा किया और स्टूडेंट्स से किया गया कमिटमेंट उन्होंने पूरा किया इसके बाद मेरे डैड के चेहरे पर एक अलग सा सुकून दिखा। लेकिन अपनी जिम्मेदारी पूरी करने के बाद वे दुनिया को अगले ही दिन अलविदा कह गए।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *