धाकड़ फीचर्स के साथ मार्केट में तबाही मचा रही Maruti Alto K10, देती है 31km का शानदार माइलेज

maruti alto k10

maruti alto k10

नई दिल्ली:Maruti Alto New K10: भारत के कार बाजार में मारुति कंपनी का जबरदस्त दबदबा है। देश की सड़कों पर 10 में से आठ कार मारुति कंपनी की देखने को मिलेगी, इसकी सबसे बड़ी वजह है सस्ती कार, ज़्यादा माइलेज और मेंटेनेंस का कम खर्च। इसके अलावा देश के कोने कोने में सर्विस सेंटर। सस्ती कारों के हैचबैक सेगमेंट में कम्पनी ने मारुति अल्टो K10 को नए अवतार में बाजार में उतारा है। न्यू मारुति अल्टो K10 माइलेज के मामले में अपने रेंज की सभी कारों को पीछे छोड़ते हुए 31 किलोमीटर का जबरदस्त माइलेज दे रही है।नई दिल्ली: लाजवाब फीचर्स के साथ मार्केट में आ गयी Maruti Alto K10 की 31km माइलेज वाली धांसू कार

Maruti Alto K10 engine:
बताते चलें कि Maruti कम्पनी जिस नई Alto K10 कार को बाज़ार में उतारने जा रही है उसमें कम्पनी ने काफी बदलाव किया है। इस आर्टिकल में जानते है Engine की खासियत। मारुति सुजुकी ने अपने सबसे ज़्यादा बिकने वाली Alto k10 कार के engine की power को और दमदार कर दिया है। अब नए अवतार के k10 कार का इंजन 796 cc का अपग्रेड कर दिया गया है। ये नया इंजन तीन सिलेंडर वाला 12 वोल्व का होगा।

New Alto k10 का engine 35.3 किलोवाट का पावर और 69 nm का टॉर्क जनरेट करेगा। आने वाली कार में 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों तरह का गियर बॉक्स दिया जा रहा है। इसके अलावा इस कार में कम्पनी cng वेरिएंट भी पेश के रही है।

Alto k10 का माइलेज और कीमत:
मारुति अल्टो K10 पेट्रोल वेरिएंट कर 22 किमी का शानदार माइलेज देगी, जबकि CNG वेरिएंट से 31 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज मिलेगा। अब यदि बात करें न्यू मारुति अल्टो K10 की कीमत की तो, जानकार बता रहे हैं इस कार को खरीदने के लिए शुरुआती कीमत 4 लाख से 5 लाख के बीच हो सकती है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *