सिर्फ एक पहियें से चलने वाले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने तोड़ा रिकार्ड, रफ्तार देख उड़े होश, देखें वीडियो

self balancing electric scooter

self balancing electric scooter

नई दिल्ली। कहते है कि यदि इंसान में कुछ करने का जज्बा हो तो वो पहाड़ को तोड़ भी अपनी मंजिल को पाने मे कामयाब हो जाता है। जिसके लिए उसे किसी बाहरी ज्ञान की आवश्यकता नही होती है। हमारे देश में भी ऐसे कई युवा है जिन्होने भले ही इजिनियर की डिर्गी हासिल ना की हो, लेकिन ऐसे कारनामें करके दिखे है कि उनके आविष्कार को देख खुद इंजिनियर भी हार मान गए है।

ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों काफी वायरल हो रहा है जिसमें एक साधारण से लड़के ने अपने दिमाग से क चके की स्कूटर को तैयार किया है। एक पहिये वाली इलेक्ट्रिक बाइक के ऐसे आविष्कार को देख हर कोई हैरान हो रहा है।  वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

Best Electric Scooter

दुनिया में जहां वाहन निर्माता एक पहियें वाले वाहन का निर्माण करने में लगे हुए हैं। तो वही भारत के एक लड़के ने बिना किसी सुविधा के घर पर एक पहियें के स्कूटर का निर्माण करके दुनियाभर को चौका दिया है।

इस व्यक्ति ने अपने ही घर पर “सेल्फ बैलेंसिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर” को बनाया है। स्कूटर के निर्माण कार्य को इस व्यक्ति ने अपने यूट्यूब चैनल पर भी वीडियो डालकर दिखाया है। आज हम आपको इस व्यक्ति के डाले गए वीडियो को यहां दिखा रहें हैं। इसमें आप देखेंगे की किस प्रकार से इस व्यक्ति ने इस स्कूटर को बनाया है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *