70 के दशक की बाइक एक बार फिर मचाएगी तहलका, Bullet भी थी इसके सामने फेल

rajdoot bike price

rajdoot bike price

भारतीय ऑटोमोबाइल के इतिहास में एक ऐसी बाइक भा सड़को पर राज करते नजर आई है जिसने अपने वजूद से लोगों के दिलों में जगह बनाई था इस सानदार मजबूत बाइक का नाम है राजदूत। जो 70 के दशक में जब बीएसए और रॉयल एनफील्ड जैसी भारी बाइकों को हासिल करने का लोगों की शौक था, तब राजदूत ने अपनी अलग पहचान बनाई।

इस बाइक के दीवानों की बातें तो अभी भी छूती हैं। इसकी शानदार टेक्नोलॉजी और लैस इंजन ने इसे अन्य सभी बाइकों से अलग बना दिया। पहली बार ऐसा कार्बोरेटर जिसने एयर और पेट्रोल का मिक्स सही किया, बाइक को बेहतर माइलेज देने में मदद की। 173 सीसी का हल्का और पैपी इंजन, इसके पिकअप को बेहतर बनाता था।

अब नए युग में राजदूत फिर से आ रहा है। 250 सीसी का फोर स्ट्रोक इंजन, लिक्विड कूलिंग सिस्टम, डिजिटल डिस्प्ले, नेविगेशन, ड्राइव एनालिटिक्स, मोबाइल चार्जिंग, स्लीपर क्लच – ये सभी फीचर्स नए राजदूत में उपलब्ध होंगे। इसका माइलेज पहले से और अधिक बेहतर देखने को मिलेगा, जिससे इसके परफॉर्मेंस में वृद्धि होगी।

राजदूत का यह नया रूप फिर से उसे सड़कों की रानी बना देगा। लोग इसकी अद्भुत टेक्नोलॉजी और शैली के दीवाने हो जाएंगे। नए राजदूत के आने से बाजार में उत्साह ही उत्साह देखने को मिलेगा।

यह नया राजदूत नए सपनों की उड़ान भरेगा, जो इसे फिर से बाइकों की राजा बना देगा। इस नए युग की शुरुआत में, राजदूत अपनी यात्रा के साथ हमेशा चमकता रहेगा।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *