Maruti Suzuki की इस शानदार कार से मचेगा भौचाल, दमदार इंजन के साथ जल्द होगी लांच

Maruti Suzuki Wagon R

Maruti Suzuki Wagon R

नई दिल्ली। भारतीय ऑटो सेक्टर में मारूति कंपनी की कारों को लोग हमेशा ही पसंद करते आ रहे हैं। इस कंपनी की कारों पर लोग भरोसा भी बहुत करते हैँ। और इस कंपनी की गाड़ियों का इंजन बहुत ही दमदार माना जाता है। इस कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में Maruti WagonR को माना जाता है।

आज भी लोग इस कार को बहुत पसंद और कंपनी पर विश्वास करते हैं, इसकी बढ़ती डिमांड के कारण अब कंपनी ने Maruti WagonR को नए वेरिएंट में पेश करने का ऐलान किया है। जिसको वह बहुत जल्द ही मार्केट में लांच करने वाली है। तो चलिए अब आपको इस नई Maruti WagonR कार के फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Maruti Suzuki WagonR प्रीमियम के फीचर्स

आज के समय में वाहन निर्माता कंपनिया आधुनिक फीचर्स वाली कारों को लांच करने में लगी हुई हैं। ऐसे में मारूति सुजुकी कंपनी ने कम कीमत में अच्छे फीचर्स वाली गाड़ी निकालने का प्लान किया है। कंपनी ने अपनी इस नई Maruti WagonR कार में एक से बढ़कर एक लग्जरी फीचर्स दिए हैं, जैसे कि ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिमोट कंट्रोल लॉकिंग, इलेक्ट्रिक विंडोज, इलेक्ट्रिक ऑफोर्डेबल एक्सटीरियर मिरर, रियर वाइपर, रियर विंडो डिफॉगर और डेटा डिस्प्ले जैसे फीचर्स दिए गए है।इसके अलावा इसमें कई सेफ्टी फीचर्स दिए हैं। जैसे ड्राइवर एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, पैसेंजर एयरबैग, सीटबेल्ट प्रीटेंशनर, रिवर्स पार्किंग सेंसर, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक और रिवर्स कैमरा देने वाली है।

Maruti Suzuki WagonR का शानदार लुक

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Maruti Suzuki WagonR कार के लुक काफी कमाल का होने वाला है, इसमें एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी डेटा टेल लाइट्स, रियर वाइपर, फोग लाइट्स, बॉडी कलर्ड डोर हैंडल्स और बैक डोर स्पोइलर दिया जा रहा है।

Maruti Suzuki WagonR का इंजन

मारूति कंपनी ने इस कार में दो इंजन दिए हैं, जो कि एक 1.0 लीटर और दूसरा 1.2 लीटर का इंजन है। बता दें कि 1.0 लीटर वाला इंजन 67 बीएचपी की ताकत और 90 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। तो वहीं 1.2 लीटर वाला इंजन 82 बीएचपी की ताकत और 113 न्यूटन मीटर का टार्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है।

Maruti Suzuki WagonR की कीमत

आपको बता दें कि कंपनी इस Maruti Suzuki WagonR की कीमत शहर और वेरिएंट के आधार पर अलग-अलग होगी। इसकी कीमत 5.54 लाख से लेकर 8.89 लाख रूपये तक हो सकती है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *