Fortuner के लिए मुसीबत बनकर आई Mahindra की ये SUV, आधे से भी कम कीमत में हो रही है सेल

Mahindra XUV 700

Mahindra XUV 700

नई दिल्ली। महिंद्रा कंपनी के वाहन देश दुनिया में पसंद किए जाते है। जिसके कारण मार्केट में महिन्दा का दबदबा ज्यादा है। इसके बिक्री के आंकड़े देखें तो साल 2024 में महिन्दा की सबसे गाड़ियां सेल हुई है, यहां तक की सेल के मामले में टाटा को भी कड़ी टक्कर दी है। तो वहीं साल दर साल महिंद्रा कंपनी अपनी बेहतरीन गाड़ियों से सेल में बढ़ोत्तरी कर रही है।

कंपनी हर साल काफी ज्यादा ग्रो कर रही है और अपनी सेल को बढ़ा रहे हैं। बता दें कि पिछले साल के मुकाबले में कंपनी ने सेल में 40% का इजाफा कर लिया है। इसमें सबसे बड़ा योगदान स्कॉर्पियो एन (Mahindra Scorpio N) और एक्सयुवी 700 (Mahindra XUV 700) का है। यह दोनों ही एसयूवी लोगों को काफी ज्यादा पसंद आ रही है।

Mahindra की कारों की सेल

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस साल 2024 की फरवरी को महिंद्र स्कॉर्पियो एन की सबसे ज्यादा सेल दर्ज हुई है, इसकी कुल 15051 यूनिट की बिक्री हुई है। ये कार टोयोटा फॉर्च्यूनर लेवल की एसयूवी है जो कि 7 सीटर सेगमेंट में आती है और इसकी कीमत फॉर्च्यूनर से भी कम है।

तो वहीं इस कंपनी की Mahindra Bolero के 10,113 यूनिट, Mahindra XUV 700 के 6546 यूनिट, Mahindra XUV 300 के 4218 यूनिट, Mahindra Thar के 5812 यूनिट, Mahindra XUV 400 इलेक्ट्रिक के 610 यूनिट और महिंद्रा मराजो के 51 यूनिट की बिक्री हो चुकी है।

तो कंपनी ने फरवरी 2024 में 42401 यूनिट की सेल की है, इस तरह से कंपनी ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है। इस रिकॉर्ड को महिंद्रा कंपनी ने अपनी प्रोडक्शन क्वालिटी को अच्छी करके हासिल किया है। जब सभी वाहन निर्माता कंपनियां ने नए-नए मॉडल को लॉन्च कर रही थीं तो वहीं महिंद्रा ने अपना पूरा जोर प्रोडक्शन को बढ़ाने में लगाया हुआ था और अब उसको इसका फल देखने को मिल रहा है।

Mahindra Scorpio N साबित होगी बहुत अच्छी डील

इस एसयूवी महिंद्र स्कॉर्पियो एन की कीमत के बारें में बात करें तो यह कार आपको 13 लाख रुपए से लेकर 24 लाख रुपए तक में मिल जाएगी। इसके अलावा यह 6 और 7 सीटर ऑप्शन में आती है और इसमें फोर व्हील ड्राइव का ऑप्शन भी मिलता है। यदि आपको एक फैमिली एसयूवी लेनी है और जिसका बजट भी कम है तो आप इस महिंद्रा स्कॉर्पियो एन को खरीद सकते हैं। यह कार काफी बड़ी है और इसका रोड प्रसेंस फॉर्च्यूनर जैसा ही है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *