बहुत कम दाम में मिल रही Toyota की 7 सीटर कार, जानें इसके फीचर्स

toyota innova highcross car

toyota innova highcross car

नई दिल्ली। टोयोटा कार का नाम आते ही सबसे पहले दिमाग में महंगी लग्जरी कार की छवि आती है। इस कंपनी की लग्जरी कारें आम आदमी की पहुंच से बाहर होती हैं। लेकिन, टोयोटा कंपनी ने भारतीय निवासियों की इस धारणा को बदल दिया है और कम आमदनी वाले लोगों के लिए भी सस्ती मगर बड़ी लग्जरी कारें बाजार में पेश कर रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस कंपनी ने साल 2022 के नवंबर में टॉप सेलिंग पॉपुलर मॉडल टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस को लॉन्च किया था।
तब से लेकर इस साल के फरवरी महीने तक कंपनी ने इस 7 और 8 सीटर कॉन्फिगरेशन वाली कार को करीब 50000 यूनिट की सेल कर चुकी है। तो चलिए अब हम आपको इस एमपीवी (मल्टी पर्पज व्हीकल्स) कार के बारे में बताने जा रहे हैं।
Toyota Innova Hycross car के खास फीचर्स
आपको बता दें कि कंपनी ने इस कार में 10-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, वेंटिलेटेड सीटें, ट्विन 10-इंच रियर पैसेंजर डिस्प्ले, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, 360-डिग्री कैमरा, वायरलैस फोन चार्जिंग और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें जैसे फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा पैसेंजर की सुरक्षा को देखते हुए छह एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), फ्रंट व रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे सेफ्टी फीचर भी दिए हैं।
Toyota Innova Hycross car का इंजन
इस इनोवा हाईक्रॉस एमपीवी कार में 2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ इलेक्ट्रिक मोटर दी है, जो कि 186 पीएस की पावर और 206 एनएम (ज्वाइंट) का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके अलावा नॉन हाइब्रिड वर्जन में भी इसी इंजन को लगाया है, जो 174 पीएस की पावर और 205 एनएम का टॉर्क जेनरेट कर सकता है।
Toyota Innova Hycross car की कीमत
टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस को कुल छह वेरिएंट में मार्केट में पेश किया गया है, जिसमें जी, जीएक्स, वीएक्स, वीएक्सओ, जेडएक्स और जेडएक्स (ओ) शामिल है। यह एमपीवी कार 7-सीटर और 8-सीटर कॉन्फिगरेशन के साथ आती है। भारत में इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 19.77 लाख रुपये से लेकर 30.68 लाख रुपये तक है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *