Bajaj लॉन्च करने जा रही निया की पहली CNG बाइक , कंपनी के एमडी ने किया खुलासा

Bajaj CNG bike

Bajaj CNG bike

नई दिल्ली। बजाज टू-व्हीलर सेगमेंट में एक नई क्रांति आने वाली है और कंपनी बहुत जल्द दुनिया की पहली CNG बाइक को लॉन्च करने वाली है। पहले इस CNG बाइक के लांच को लेकर अटकले चल रही थीं, लेकिन अब इसको कंफर्म कर दिया है।
आपको बता दें कि CNG बाइक की लॉन्च डेट पर कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर (एमडी) राजीव बजाज ने एक अहम खुलासा किया है। बजाज ऑटो पूरे देश में CNG थ्री व्हीलर वाहनों की बिक्री में सबसे आगे है।

बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज ने आगे कहा कि सीएनजी बाइक न केवल एनवायरनमेंट फ्रेंडली होगी बल्कि यह ईंधन में होने वाले खर्च की भी बचत करेगी। उन्होंने आगे कहा कि देश में CNG नेटवर्क को तेजी से विकसित किया जा रहा है ऐसे में यह बाइक पर्वायवरण संरक्षण के प्रति जागरूक रहने वाले लोगों को खुश कर देगी।

कब तक आ सकती है बजाज की CNG बाइक

लेकिन राजीव बजाज ने इस बाइक की लॉन्च को लेकर कोई निश्चित तिथि की घोषणा नहीं की है, उन्होंने आगे बताया कि इसको जून 2024 तक लॉन्च कर दिया जाएगा। सूत्रों की मानें तो बजाज की सीएनजी बाइक अपने सेगमेंट की पेट्रोल वाली बाइक से महंगी हो सकती है। बता दें कि सीएनजी और डुअल फ्यूल तकनीक के चलने वाली इस बाइक को शुरुआत में बनाना महंगा हो सकता है।

बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज की लीडरशिप में बजाज ऑटो क्लीन फ्यूल मोटरसाइकिल की खास सीरीज पेश करने के लिए तैयार है। इस प्लानिंग के अंतर्गत सीएनजी बाइक का पहला मॉडल जून को लॉन्च करने की आशंका है। इसके साथ कंपनी ने एलान किया है कि अगले पांच सालों में कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी यानि सीएसआर के अंतर्गत कंपनी 5,000 करोड़ का निवेश भी कर सकती है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *