बाजार में फिर से जलवा दिखाने आ रही Rajdoot, जानें इसके शानदार फीचर्स

rajdoot bike price

rajdoot bike price

नई दिल्ली। भारत में दो पहिया वाहनों को बहुत पसंद किया जाता है, इससे समय बचत के साथ में पैसे की भी बचत होती है। इसमें आपको एक से बढ़कर एक दमदार फीचर्स भी मिल जाते हैं।
आज हम इस लेख में आपसे एक ऐसी बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बच्चे से लेकर बड़े बूढ़े भी दीवाने हैं। हम आपसे मशहूर क्रूज़र बाइक Rajdoot Bike की बात कर रहे हैं, जिसका 70 के दशक में काफी दबदबा था।
लेकिन अब इसको फिर से बहुत जल्द भारतीय बाजार में पेश किया जाने वाला है। तो अब आपको इस बाइक में मिलने वाले फीचर्स के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

Rajdoot Bike के फीचर्स

इसमें दिए गए फीचर्स में सबसे पहले इंजन के बारे में बात कर रहे हैं। इस बाइक में आपको पहले से ज्यादा पावरफुल इंजन ऑप्शन के साथ में भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। इसके अलावा बाइक से आपको पहले से ज्यादा टॉर्क और पावर भी देखने को मिलेगी।
इसमें दिए गए ब्रेकिंग सिस्टम के बारे में बात करें तो इसमें आपको फ्रंट तथा रियर में डिस्क ब्रेक्स देखने को मिलेंगे। इसके साथ ही इसमें ड्यूल चैनल ABS (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) मिलने की भी उम्मीद जताई जा रही है। इसके साथ ही फ्रंट में टेलीस्कोपिक तथा रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन देखने को मिल सकता है।

इस बाइक का लुक पहले भी काफी अट्रैक्टिव रहा है और इस बार भी भी काफी आकर्षक लुक दिया जाने वाला है। जिसको भी इस गाड़ी का पुराना मॉडल याद है उसकी यादें एक बार फिर से ताजा हो जाएंगी। कहा जा रहा है कि लांच होने के बाद Royal Enfield को कड़ी टक्कर देगी। इस बाइक को पहले से और ज्यादा बल्की अवतार में लॉन्च किया जाने वाला है।

नई Rajdoot बाइक की कीमत

इस नई Rajdoot बाइक की कीमत के बारें में बात करें तो यह भारतीय बाजार में 1.5 लाख़ से 2 लाख़ रुपए के बीच में मार्केट में उतारी जाएगी। लेकिन अभी इस बाइक को भारतीय बाजार में कब लॉन्च किया जाएगा इस बात का खुलासा नहीं किया गया है। फिर भी अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस साल के अंत तक इसको लॉन्च किया जा सकता है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *