Nissan कंपनी ने शेयर किया फ्यूचर प्लान, लॉन्च करने वाला है 3 नई कारें

Nissan launch 3 new cars

Nissan launch 3 new cars

नई दिल्ली। जापान की प्रतिष्ठित कार बनाने वाली कंपनी Nissan साल 2026 तक भारत में नई कारों को लॉन्च करने का प्लान बना रही है। यह कारें बिल्कुल नए मॉडल को पेश करने वाली हैं। विश्व भर में अपनी पहचान बनाए रखने के लिए कंपनी नई तरह की एसयूवी को बनाने में लगी हुई हैं।

इसके अलावा निसान ने इस वित्तीय वर्ष 2024 के लिए बिल्कुल ही नया प्लान तैयार किया है। इस वर्ष में कंपनी का टारगेट विश्व भर में अपने 10 लाख कारों को बेचने का है। तो वहीं साल 2026 तक कंपनी का प्लान 30 नई कारों को लॉन्च करने का है, जिसमें से 16 इलेक्ट्रिक और 14 आईसीई इंजन वाली कारें हैं।

तो वहीं साल 2030 तक कंपनी कुल 34 इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने का प्लान बना रही है। इन सभी कारों को वैश्विक स्तर पर लॉन्च करने की तैयारी है, जिसमें से कुछ को भारत में लांच करने की संभावना है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि साल 2026 तक 40% ऑटो मार्केट इलेक्ट्रिक हो सकते हैं और साल 2030 तक यह प्रतिशत बढ़कर 60 होने वाला है।

आपको बता दें कि भारत में कंपनी अपनी तीन नई एसयूवी को लॉन्च करने वाली है। जिसमें Nissan XTrail, Nissan Juke और Leaf शामिल हैं, लेकिन अब देखना होगा कि इन कारों को कंपनी कब तक लांच करती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि निसान का मार्केट भारत में बिल्कुल भी नहीं है। यहां पर कंपनी की कुछ खास कारें नहीं बिकती है। यहां तक की भारतीय ग्राहकों को निशान मैगनाइट (Nissan Magnite) के अलावा किसी और के बारे में पता भी नहीं है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *