ये दमदार एसयूवी कार मार्केट में मचा रही है धमाल, जानें इनकी कीमत

Kia Seltos

Kia Seltos

नई दिल्ली। आज के समय में हर किसी का सपना होता है कि उनके घर में एक कार आ जाए और इसके लिए वो अपने जीवन भर की कमाई लगा देते हैं। यदि आप भी एक ऩई कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो लेख आपके लिए ही है।
आपको बता दें कि भारत में कुछ सालों से मिड-साइज एसयूवी की डिमांड में लगातार बढ़ रही है। इस सेगमेंट में बाजार में किया सेल्टोस, फॉक्सवैगन टाइगुन और हुंडई क्रेटा सबसे ज्यादा फेमस एसयूवी हैं।

इस साल के जनवरी महीने में हुंडई इंडिया ने अपनी पॉपुलर क्रेटा के फेसलिफ्ट वर्जन को लांच किया गया है। बता दें कि इस एसयूवी की अब तक 80,000 से भी ज्यादा बुकिंग हो चुकी है। तो चलिए अब आपको ऐसे ही कारों के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

Kia Seltos

किया सेल्टोस कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से है, जिसमें कार में आपको 1.5 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया है जो कि 160bhp की अधिकतम पावर और 253 Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता है। इस शानदार कार की एक्स शोरूम कीमत 11 लाख रूपये से है और इसके टॉप मॉडल की कीमत 20.30 लाख रूपये तक है।

Volkswagen Taigun

आपको बता दें कि फॉक्सवैगन टाइगुन कंपनी भारत की पॉपुलर एसयूवी है। कंपनी ने अपनी इस कार में 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो कि 150bhp की अधिकतम पावर और 250Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता है। इस कार की शुरूवाती एक्स शोरूम कीमत 11.70 लाख रूपये से लेकर 20 लाख रूपये तक है।

Hyundai Creta

हुंडई क्रेटा कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक है। इस साल 2024 के जनवरी में हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट के लांच होने के बाद अब तक इसकी 80,000 से ज्यादा बुकिंग हो चुकी है। बता दें कि इस कार की शुरूवाती एक्स शोरूम कीमत 11 लाख रूपये है और इसके टॉप मॉडल की कीमत 20.15 लाख रूपये तक है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *