जल्द मार्केट में एंट्री मारेगी महिंद्रा थार 5 डोर, जानें कितनी होगी कीमत

mahindra thar 5 door

mahindra thar 5 door

नई दिल्ली। भारत में महिंद्रा कार की गाड़ियों काफी पसंद की जाती हैं इसके दमदार इंजन के कारण ये काफी अच्छा माइलेज देती हैं। इसके अलावा महिंद्रा थार गाड़ी शानदार डिज़ाइन और शक्तिशाली प्रदर्शन के लिए काफी फेमस है। उसकी रफ़्तार और स्टाइल ने काफी लोगों का दिल जीत लिया है।
इसकी अद्वितीयता और विशेषताएं हर किसी को मोहित कर देती हैं। यह गाड़ी अनवरत रूप से अपने स्टाइल, सुरक्षा, और अद्वितीय सुविधाओं के लिए पहचानी जाती है। यह गाड़ी न केवल रोड पर अपना प्रदर्शन बढ़ाती है, बल्कि उसकी आकर्षकता भी उसे अलग बनाती है।
महिंद्रा कंपनी पिछले कई सालों से थार गाड़ी के 5-डोर वैरिएंट पर काम कर रही है। इसके बारे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी अपनी इस कार को इस साल 15 अगस्त तक लॉच कर सकती है।

इसके पहले कंपनी ने थार और XUV700 के 3 डोर वैरिएंट को भी स्वतंत्रता दिवस के आसपास दिनों में ही अनवील किया था। तो चलिए अब आपको इस कार में मिलने वाले फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस 5-डोर वाले वैरिएंट वाले कार में कंपनी ने व्हीलबेस को बढ़ा दिया है। इससे एसयूवी की प्रैक्टिकैलिटी बढ़ाने में मदद मिलती है। इस तरह से पीछे बैठने वालों को एंट्री और एग्जिट करने में काफी आसानी होगी। इसके साथ ही एसयूवी को 3-डोर वाला लुक देने के लिए डोर के हैंडल को सी पिलर्स पर रखा गया है।

Mahindra Thar 5 door की खासियत

इस कार में आपको नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो कि XUV400 प्रो के साथ आती है। इसके अलावा आपको इस थार में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम और इलेक्ट्रिक सनरूफ भी दिया जाने वाला है। इसके अलावा इसमें आपको स्टीयरिंग व्हील और इसे स्कॉर्पियों-एन के साथ दिया जाएगा।
Mahindra Thar 5 door का इंजन
इस कार में मिलने वाले इंजन के बारे में बात करें तो इस 5-डोर कार में आपको डीजल पावरट्रेन दिया जाएगा। इसके पेट्रोल यूनिट में आपको 2.0 लीटर का टर्बोटार्ज्ड इंजन दिया जा रहा है। तो वहीं डीजल इंजन के लिए 2.2 लीटर यूनिट दिया गया है। इन दोनों इंजन में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगी।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *