इंडियन फैमिली के लिए परफेक्ट है Maruti Suzuki XL6, जाने इसके दमदार फीचर्स

Maruti Suzuki XL6

Maruti Suzuki XL6

नई दिल्ली। हमारे देश में मारुति कंपनी की कारों को सालों से बहुत पंसद किया जा रहा है और हमारे देश में इस कंपनी का नाम काफी बड़ा व जाना-माना है। इसकी बेहतरीन गाडियों के कारण ही इसको इतनी पहचान मिली है।
आज हम आपसे इस कंपनी की एक ऐसी कार के बारें में बात करने जा रहे हैं जो कि इंडियन फैमिली के लिए एकदम परफेक्ट है। इस कार का नाम Maruti XL6 है।
जिसको भारतीय बाजार में साल 2019 में लांच किया गया था और आज इसने अपनी एक अलग ही पहचान बना ली है। कंपनी ने अपनी इस कार में कई तरह के आधुनिक फीचर्स दिए हैं जो इस कार को और भी आकर्षक बनाते हैं।
Maruti Suzuki XL6 का एक्सटीरियर डिजाइन
इस कार में बड़े डिजाइन अपडेट् और नई क्रोसओवर की स्टाइल किया गया है। तो वहीं फीचर के तौर पर इसमें नए ब्लैक हेक्सागनल ग्रिल, C-शेप्ड LED डेटाइम रनिंग लैंप्स और LED हेडलैंप्स दिए हुए हैं। इसके अलावा आपको इस कार में बोल्ड बंपर के साथ चौड़े एयरडैम, नई ब्लैक क्लैडिंग हाउसिंग राउंड फॉगलैंप्स और सिल्वर स्किड प्लेट्स भी दी जा रही है।
इस कार में ब्लैक ORVMs के साथ इंटीग्रेटेड इंडीकेटर्स, ब्लैक 15 इंच के मल्टी स्पोक एलॉय व्हील्स भी दिए गए हैं। तो वहीं बड़े रूफ रेल्स, बॉडी क्लैडिंग और रियर में ओरिगेमी से प्रेरित LED टेललैंप्स दिए गए हैं, जिससे ये देखने में काफी अट्रैक्टिव लगती है।
Maruti Suzuki XL6 के सेफ्टी फीचर्स
कंपनी ने इस Maruti Suzuki XL6 में कई तरह के सेफ्टी फीचर्स भी दिए हैं। जिसमें डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ EBD (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफॉर्स डिस्ट्रीब्यूशन), फ्रंट सीट बेल्ट्स के साथ प्री-टेंशनर्स और रिवर्स पार्किंग सेंसर्स स्टैंडर्ड, फोर्स लिमिटर्स, ISOFIX चाइल्ड सीट, हाई-स्पीड वार्निंग अलर्ट को कार के सभी वेरिएंट्स में दिया हैं।
Maruti Suzuki XL6 का BS6 पेट्रोल हाइब्रिड इंजन
इस XL6 मारुति के 7वीं BS6 कार में नया 1.5 लीटर K15 पेट्रोल इंजन दिया हुआ है, जिसमें कार में SHVS माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी दी गई है। तो वहीं कार में दिया गया इंजन 6000 rpm पर 103 bhp की पावर और 4400 rpm पर 138 Nm का टॉर्क जनरेट कर सकती है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *