भारत में लांच हुई धांसू इलेक्ट्रिक स्पोर्ट कार, देती है जबरदस्त रेंज

New electric sports car MG Cyberster

New electric sports car MG Cyberster

नई दिल्ली। आज के समय में लोग को रूझान इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ ज्यादा बढ़ने लगा है। इस EV सेग्मेंट में टाटा मोटर्स के बाद देश की दूसरे नंबर पर सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी MG Motor है। इस MG Motor कंपनी ने कल JSW ग्रुप के साथ ज्वाइंट वेंचर की घोषणा की थी। अब कंपनी को JSW एमजी मोटर इंडिया के नाम से ही जाना जाएगा। इस ज्वाइंट वेंचर की घोषणा के अलावा कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक स्पोर्ट कार MG Cyberster को भी शोकेस किया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, साल 2021 में कंपनी ने पहली बार MG Cyberster को अनवील किया था, जिसके बाद साल 2023 में आयोजित किए गए गुडवुड फेस्टिवल ऑप स्पीड में इस कार के प्रोडक्शन के रेडी वर्जन को पेश किया गया था।
अब कंपनी ने इस कार को भारत में पेश किया है। इसके बाद अब इस कार को साल के अंत तक ओवरसीज मार्केट में लांच किए जाने की उम्मीद है। तो चलिए अब आपको इस लग्ज़री इलेक्ट्रिक स्पोर्ट कार के बारे में विस्तार से बताते हैं।

एक्सटीरियर:

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि MG Cyberster को बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है, लेकिन ये कार काफी हद तक साल 2017 के ई-मोशन कूपे के जैसे ही दिखती है। यदि इस कार के डिज़ाइन के बारे में बात करें तो इसमें डीआरएल के साथ स्मूथ LED हेडलाइट्स और नीचे एक एयर इनटेक दी गई है।

वहीं पिछले हिस्से में कंपनी ने ऐरो डिज़ाइन के LED टेल लाइट्स और स्प्लिट रियर डिफ्यूज़र दिया है. आकर्षक रेड कलर में पेश की कई इस स्पोर्ट कार का लुक और डिजाइन कई पारंपरिक स्पोर्ट कारों से मिलता जुलता है. हालांकि हम इसके बारे में यहां बात नहीं करेंगे. इसकार में सीज़र (Scissor) डोर्स मिलते हैं जो कि स्पोर्ट कारों में ख़ासा ट्रेंड में रहता है।

इंटीरियर पर एक नज़र:

कार के केबिन की बात करें तो इसे ख़ास रेड कलर थीम से सजाया गया है. मैट रेड लैदर अपहोल्सट्री और सीटों पर की गई कारीगरी इसे और खूबसूरत बनाती है. बड़े-बड़े स्क्रीन से लैस इसका केबिन काफी प्रीमियम है. पारंपरिक स्पोर्ट कारों के तर्ज पर सीटों को सिल्वर हेड सपोर्ट दिया गया है. इसके अलावा ड्राइवर और को-ड्राइवर कंपोर्टमेंट को सेंटर कंसोल से अलग किया गया है.

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *