नए अवतार में जल्द मार्केट में आने वाली है Maruti Swift कार, मिलेंगो कई जबरदस्त फीचर्स

नई Maruti Swift

नई Maruti Swift

नई दिल्ली। हमारे देश के लोग किफायती दाम और अच्छी माइलेज वाली कारों को खूब पसंद करते हैं, इसलिए ही सबसे ज्यादा बिकने वाली कार में से एक मारुति स्विफ्ट कार है। इसके एक साल भर में 15000 से भी ज्यादा यूनिट्स बिक जाते हैं।
इसीलिए कंपनी अब अपने ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी देने वाली है। कंपनी अब इसके अपडेट करने का प्लान कर रही है। जी हां आपको इस साल 2024 में हमें नई मारुति स्विफ्ट देखने को मिलेगी। अब कंपनी फिलहाल इस कार की टेस्टिंग कर रही है और टेस्टिंग के दौरान लोगों ने इसको कई बार सड़कों पर देखा गया है।

Maruti Swift की कार इन कारों को देगी टक्कर

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस नई मारुति स्विफ्ट को अप्रैल के महीने में लॉन्च करने के बारे में कहा जा रहा है। इसकी एक्स शोरूम कीमत को भी थोड़ी बढ़ाया जाएगा। तो वहीं कंपनी इसका मुकाबला ग्रैंड i10 और टाटा पंच से करने वाली है। मारुति स्विफ्ट में कई तरह के फीचर्स भी दिए जाएंगे।

Maruti Swift की सेफ्टी फीचर्स

इस कार के फीचर्स के बार में बात करें तो इसमें काफी अच्छे फीचर्स दिए जाने वाले हैं। इसलिए ही इस कार की कीमत को थोड़ा बढ़ाया जाने वाला है। तो वहीं इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर दोनों में भी बदलाव किया जाने वाला है।
इसमें आपको आइसोपिक्स चाइल्ड सीट एंकर और 6 एयरबैग दिये जाने वाले हैं। इसके अलावा कार में ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन फीचर और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम भी ऑफर दिया जाएगा। यह सभी फीचर्स बहुत ज्यादा खास है और महंगी कारों में ही दिए जाते हैं। ऐसे में मारुति स्विफ्ट में इन फीचर्स का मिलना इस कार को और भी खास बना देता है।

मिलेगा हाइब्रिड इंजन का डोस

मारुति की इस पहली हैचबैक में हाइब्रिड इंजन ऑफर किया जाने वाला है। इसमें 1.2 लीटर का 4 सिलेंडर हाइब्रिड इंजन दिया जा सकता है। कार में नए इंजन देने के कारण इसकी माइलेज भी सबसे ज्यादा होगी। यह पहली कार है जो 40 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकती है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *