Honda की ये शानदार लुक वाली बाइक में मिलेंगे धांसू फीचर्स, देगी Apache को कड़ी टक्कर

Honda SP 160

Honda SP 160

नई दिल्ली:हमारे देश में एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए लोगों को सबसे अच्छा साधन बाइक ही लगती है। इसलिए यहां पर सबसे ज्यादा बाइकों की ही सेल होती है। मार्केट में अच्छे फीचर्स वाली बाइकों को लांच करने के लिए कंपनियां भी जोरशोर से काम करने में लगी है।
यदि आप भी अपने लिए एक बाइक खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो भारतीय बाजार में 160 सीसी सेगमेंट की बाइक्स में एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए जा रहे हैं। होंडा ने भी अपनी नई धांसू बाइक SP 160 के साथ शामिल हो गई है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये बाइक अपने स्टाइलिश लुक, दमदार इंजन और बढ़िया माइलेज के साथ TVS Apache और Bajaj Pulsar जैसी बाइकों को टक्कर दे रही है। तो चलिए आज हम आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Honda SP 160 के फीचर्स


होंडा की SP 160 बाइक में काफी आकर्षक और स्पोर्टी लुक दिया जाने वाला है। इसमें आपको LED हेडलाइट, LED टेललैंप, अलॉय व्हील्स और ट्यूबलेस टायर्स जैसे धांसू फीचर्स दिए जाने वाले हैं। इस बाइक का लुक प्रीमियम है और इसमें आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसी आधुनिक फीचर्स भी दिए जा रहे हैं। इस बाइक में फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में आपको स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, फ्यूल गेज, गियर पोजिशन इंडिकेटर जैसी जरूरी जानकारी मिल जाती है।

इसके अलावा इसमें आपको सेल्फ स्टार्ट की सुविधा दी जा रही है, जो कि रोज के इस्तेमाल में काफी काम आती है। इसके साथ ही में साइड स्टैंड इंजन कट-ऑफ फीचर भी दिया जा रहा है, जो कि सेफ्टी के लिहाज से काफी अच्छा है।

Honda SP 160 दमदार इंजन और माइलेज

होंडा कंपनी ने इस बाइक में 162.71 सीसी का BS6 Phase 2 इंजन दिया है। जो कि 13.27 bhp की पावर और 14.58 Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके साथ ही इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स भी दिया जा रहा है। कंपनी की ये बाइक 75 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

Honda SP 160 कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। तो वहीं, इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 1.22 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के करीब है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *